पीएम मोदी की कश्मीर बैठक से ठोस फैसले लेने में मिलेगी मदद
पीएम मोदी की कश्मीर बैठक से ठोस फैसले लेने में मिलेगी मदद
Share:

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को कश्मीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक को "उचित पहल" करार दिया और उम्मीद जताई कि यह कुछ ठोस निर्णय लेने में मददगार साबित होगी। केंद्र शासित प्रदेश के लिए भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को प्रधान मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जम्मू और कश्मीर के चौदह नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

मायावती का ट्वीट हिंदी में जाता है, जिसमें लिखा है: “24 जून को पीएम नरेंद्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं की बैठक एक उचित पहल है। उम्मीद है कि करीब दो साल के अंतराल के बाद होने वाली यह बैठक कुछ ठोस फैसले लेने में मददगार साबित होगी और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने आदि मुद्दों पर भी मददगार साबित होगी। साथ ही, जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के परिसीमन का जल्द पूरा होना और आम चुनाव ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर देश की निगाहें टिकी हैं। केंद्र को अपने वादे और दावे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में यथाशीघ्र स्थिति बहाल करने के प्रयास तेज करने चाहिए।

5 अगस्त, 2019 को केंद्र शासित प्रदेशों में संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने और केंद्र शासित प्रदेशों में इसके विभाजन की घोषणा के बाद से यह बैठक पहली ऐसी कवायद है।

अंडमान-निकोबार में कमज़ोर पड़ा कोरोना, पिछले 24 घंटों में एक भी मरीज की मौत नहीं

ज्यादा बच्चे पैदा करने पर मिलेगा 1 लाख नकद इनाम, जानिए भारत के किस राज्य में हुआ ये ऐलान

'दोस्ताना 2' में कार्तिक की जगह नजर आएगा ये मशहूर सुपरस्टार, 2022 में शुरू होगी शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -