प्रून जूस देता है लीवर को सुरक्षा

एक कप प्रून जूस कई प्रकार विटामिन और मिनरलों से भरपूर होता है. प्रून जूस फायदेमंद है इसलिए नहीं क्योंकि इसमें व्यक्तिगत पोषक तत्व होते हैं बल्कि इस पॉवरफूल जूस में फाइबर के साथ एंटी-ऑक्सीडेंट, मिनरल और विटामिन का कॉम्बिनेशन भी मौजूद होता है अगर आप कब्ज के इलाज के उपायों की खोज कर रहे हैं तो सिर्फ इस स्वादिष्ट जूस को अपने डायट में शामिल कर लें.  

1-प्रून  जूस  कोलोन कैंसर के विकास को पूरी तरह से रोकता है और प्रेरित कोशिकाओं को मारता है. इस प्रकार, से यह कम से कम एक प्रकार के कैंसर का प्राकृतिक इलाज हो सकता है.

2-प्रून जूस आपको लीवर की बीमारियों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है. एक से आठ सप्ताह के अध्ययन में शोधकर्ताओं ने आहार में प्रून जूस और साबुत प्रून को शामिल करके लीवर के कार्य मंत सुधार नोटिस किया. ऐसा इसलिए होता है एलानाइन अमीनोट्रासफिरेस, जो ब्लड में बड़ी मात्रा में रिलीज होता है जब लीवर क्षतिग्रस्त या रोगग्रस्त होता है.

3-प्रून जूस सिर्फ आपके अंगों के लिए ही नहीं बल्कि आपकी हड्डियों के लिए भी अच्छा होता है. जब पोस्टमनोपॉजल बोन हेल्थ पर विशेष परीक्षण किया गया तो पाया कि प्रून जूस बोन ट्रर्नओवर पुनअवशोषण और नई हड्डी के विकास की प्रक्रिया  हड्डी हानि और चयापचय को बदल कर हड्डियों के भीतर एंटीऑक्सीडेंट की गतिविधियों को बढ़ाती है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -