इस तरह मिलेगा नौकरी में प्रमोशन
इस तरह मिलेगा नौकरी में प्रमोशन
Share:

आज का दौर प्रतियोगिता से भरा दौर हैं. इसलिए आप कही भी काम कारे, यह जरूर जाने कि उस कार्यक्षेत्र में आपकी अहमियत कितनी हैं. अगर आप ये जान पाएंगे, तब ही आप तय कर पाएंगे कि आप तरक्की के रास्ते पर है या नहीं. नौकरी में प्रमोशन पाना हर किसी का सपना होता है. यहां हम आपको बता रहे है कि, किस तरह से आप नौकरी में प्रमोशन पा सकते है.

अपना रोल या कद बढ़ाएं...

कार्य कैसा भी हो हमेशा करियर रोल पर फोकस करें. अबतक के अपने रोल को देखते हुए ये अंदाजा लगाएं कि आप भविष्य में कितना आगे जा सकते हैं. या जानने की कोशिश करे कि, क्या आपके पास जो प्रोजेक्ट हैं, वो आपके रोल को या कद को बढ़ा सकता है या नहीं. नए-नए आइडियाज लाएं और उन्हें इंप्लीमेंट करने का प्रयास करें. 

शर्तों के तहत का को अंजाम दे...

प्रमोशन के लिए इस बात को भी अपनी लिस्ट में शामिल करें कि, आप अपनी कार्य करने की नीति को न भूलें. फिर चाहे आप कंपनी के मालिक हों या फिर कर्मचारी. कार्य को पूरी इमानदारी और पूर्णतः निष्ठा के साथ करें. ईमानदारी से किया गया काम हमेशा आपके बॉस की नजर में आता है.

कर्म करें फल की चिंता न करें...

हम सदैव कार्य को अंजाम देने से पहले उसके परिणाम के बारे में सोचने लगते है, लेकिन यह गलत है. बिना मेहनत किये फल प्राप्ति की चाह कतई उचित नहीं है. अगर हम केवल अपने काम पर अपना ध्यान लगाते हैं, तो हमारी मेहनत का फल हमें अवश्य मिलेगा. इसलिए सदैव कर्म करते रहे फल की चिंता न करें. 

परिणाम को लेकर छात्रों ने विवि में जमकर की तोड़-फोड़

HOCL में नौकरी का शानदार अवसर, 24000 रु होगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -