'हनुमान चालीसा का प्रचार करना अंधविश्वास नहीं', क्लीन चिट मिलने के बाद बोले बागेश्वर धाम सरकार
'हनुमान चालीसा का प्रचार करना अंधविश्वास नहीं', क्लीन चिट मिलने के बाद बोले बागेश्वर धाम सरकार
Share:

छतरपुर: बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। इस मामले में नागपुर पुलिस ने तहकीकात करने के बाद अपनी रिपोर्ट में बताया कि वीडियो में देखने के पश्चात् यह स्पष्ट है कि वीडियो में धर्म के प्रचार से जुड़ी सामग्री है। इसमें अंधश्रद्धा जैसी कोई चीज दिखाई नहीं दी। तत्पश्चात, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने विरोधियों पर खूब बरसे। 

बागेश्वर धाम में अपनी गद्दी पर बैठे धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हनुमान चालीसा का प्रचार करना यदि अंधविश्वास है, तो सभी हनुमान भक्तों को जेल जाना चाहिए था। कानून पर मुझे विश्वास था तथा सच की जीत हुई। वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, रामचरितमानस को राष्ट्रीय धर्म घोषित कर देना चाहिए। तभी भारत विश्व गुरु बनेगा एवं तभी सामाजिक समरसता होगी।

बागेश्वर धाम में बहुत दिनों के बाद बाबा धीरेंद्र शास्त्री को अपने बीच पाकर भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस के चलते जमकर नारेबाजी भी हुई तथा जय श्री राम के नारों से धाम गूंज उठा। विवाद के पश्चात् यह उनकी पहली प्रतिक्रिया थी। हालांकि, इससे पहले उन्होंने रायपुर में खुले मंच से शिकायत करने वाले नागपुर के अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव को दरबार में आने की चुनौती दी थी। लेकिन, श्याम मानव ने वहां आने से मना कर दिया था। बता दे कि श्याम मानव ने इल्जाम लगाया था कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री अंधविश्वास फैला रहे हैं। समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने कहा था कि 'दिव्य दरबार' और 'प्रेत दरबार' की आड़ में जादू टोना को बढ़ावा दिया जा रहा है। साथ ही देव-धर्म के नाम पर आम लोगों को लूटने, धोखाधड़ी एवं शोषण भी किया जा रहा है। समिति ने पुलिस से महाराज पर कार्रवाई करने की मांग भी की थी। इस पर पुलिस कमिश्नर एवं फिर नागपुर अपराध शाखा के पास दो बार शिकायत की गई थी। इस समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने बताया कि कथा के नाम पर जो हो रहा है वो साफ-साफ जादू-टोने और अंधश्रद्धा को फैलाने का काम है।

'पाकिस्तान के होंगे 4 टुकड़े, 3 हिस्से भारत में मिलेंगे', गणतंत्र दिवस पर बोले बाबा रामदेव

मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश से मौसम में घुली ठंडक

वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, रक्षा मंत्री भी रहे मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -