केरल के राज्यपाल ने हितधारकों से किया आग्रह, कहा- घरेलू पर्यटन को बढ़ावा दें

Mar 01 2021 01:13 PM
केरल के राज्यपाल ने हितधारकों से किया आग्रह, कहा- घरेलू पर्यटन को बढ़ावा दें

11 वें केरल यात्रा मार्ट (केटीएम) रविवार को शुरू हो गया क्योंकि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्यों के बीच बेहतर सहयोग और लोगों के बीच अधिक समझ के लिए घरेलू पर्यटन को उजागर करने के लिए देश की सबसे बड़ी पर्यटन बैठक का उद्घाटन किया। राज्यपाल ने कहा "आतिथ्य और परिवहन में एक बेहतर उद्योग-स्तरीय समन्वय और करों और शुल्कों को तर्कसंगत बनाने और सरल बनाने के लिए एक अंतर-राज्यीय समझ, पर्यटन में हमारे घरेलू बाजार की वास्तविक क्षमता का लाभ उठाने में मदद करेगी।"

वैश्विक हवाई यात्रा प्रतिबंधों का सामना कर रहा है, जब घरेलू पर्यटन को उद्योग के लिए मुख्य आधार के रूप में मानते हुए 'आत्मानिभर भारत' (आत्मनिर्भर भारत) की भावना को गले लगाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, राज्यपाल ने कहा, '' पर्यटन को हर हिस्से के लोगों को सक्षम करने दें भारत एक-दूसरे को समझने और एक दूसरे को महत्व देने के लिए कि हम एक राष्ट्र के रूप में अपनी सांस्कृतिक एकता को मजबूत करते हैं। ’खान ने सांस्कृतिक विरासत पर ध्यान देने के साथ केरल के पर्यटन परियोजनाओं को and पूर्ण’ और अलग गंतव्य बनाने के उद्देश्य से सराहना की। 

उन्होंने कहा, "हमें अपनी व्यावसायिक रणनीति को फिर से कॉन्फ़िगर करने की जरूरत है ताकि सुरक्षा और सुरक्षा पर जोर दिया जा सके। यह 500 के करीब खरीदारों और 650 घरेलू खरीदारों के साथ 11 वीं केटीएम का मुख्य उद्देश्य है, खरीदारों और प्रदर्शकों के बीच 15,000 बैठकों की सुविधा है। वैश्विक महामारी के प्रकोप के बाद से फिसलने वाले पर्यटन के विकास की गति को बहाल करने का प्रयास करके, केटीएम सोसाइटी द्वारा घटना राज्य के महत्वपूर्ण पर्यटन क्षेत्र के विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन करेगी। शिखर सम्मेलन में केटीएम सोसाइटी के सभी सदस्य भाग ले रहे हैं, जो यात्रा और पर्यटन क्षेत्र में भारत का सबसे बड़ा संगठन है।

70 वर्षीय महिला की गला रेतकर हत्या, फ्लैट में पड़ा मिला रक्तरंजित शव

हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान, बोले- मुझे कोरोना वैक्सीन की जरुरत नहीं

आखिर क्यों इंडियन आइडल 12 से गायब हैं आदित्य नारायण, खुद बताई वजह