यूपी चुनाव में ओबीसी वर्ग  के प्रमुख नेता हारे
यूपी चुनाव में ओबीसी वर्ग के प्रमुख नेता हारे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक दलों में ओबीसी नेताओं का एकजुट होना एक महत्वपूर्ण कारक था। हालांकि, चुनाव परिणामों ने आश्चर्यजनक परिणाम दिखाए हैं, जिसमें कई प्रसिद्ध ओबीसी नेता अपनी सीटों से हार गए हैं।

भाजपा के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, जिन्होंने जनवरी में पार्टी के भीतर विद्रोह का नेतृत्व किया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए, उन्हें सबसे चौंकाने वाला झटका लगा। विडम्बना यह है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी फाजिलनगर सीट पर उस समय धूल चटा दी, जब वह भाजपा से हार गए थे। मौर्य का समर्थन करने वाले एक अन्य भाजपा मंत्री धर्म सिंह सैनी सहारनपुर में अपनी सीट हार गए।

राज्य भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रमुख नरेंद्र कश्यप ने कहा, "विपक्ष ने पिछड़ी जातियों के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश की, लेकिन यह बेकार था और समुदाय भाजपा के साथ खड़ा था।"

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की हार भाजपा के लिए एक झटके के रूप में आती है, जिसने उन्हें राज्य के ओबीसी समुदाय के चेहरे के रूप में पेश किया था। वह एक निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में जाते हुए अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए कड़ा प्रचार कर रहे थे, लेकिन वह समाजवादी पार्टी की पल्लवी पटेल से अपनी ही सिराथू सीट हार गए।

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी को भी उनके बांसडीह निर्वाचन क्षेत्र में हार का सामना करना पड़ा।

कोविड अपडेट : भारत में 4,194 नए मामले, 255 लोगों की मौत

भारत की जीडीपी वित्त वर्ष 23 में 7.8 प्रतिशत की दर से बढ़ सकती है: क्रिसिल

'इंडियाज गॉट टैलेंट' के सेट पर चला गोविंदा-करिश्मा का जादू, डांस देख ऑडियंस के साथ जजेस भी हुए हैरान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -