लाभकारी स्वस्तिक उपाय
लाभकारी स्वस्तिक उपाय
Share:

यदि आपको किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल रही है. दुखों से परेशान हैं, या व्यापार में सफलता नहीं मिल पा रही है, तो गणेशजी को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में स्वस्तिक के कुछ उपाय बताए गए हैं,यह 6 उपाय करने से समस्याओं का समाधान हो जाता है.

पहला उपाय : व्यापार में उन्नति के लिए लगातार 7 गुरुवार तक दुकान या घर के उत्तर-पूर्वी कोने में हल्दी से स्वस्तिक बनाएं. स्वस्तिक बनाने से पहले उस जगह को गंगाजल से धोकर साफ कर लें . स्वस्तिक बनाकर उसकी पूजा करें, गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय से धन लाभ के योग बन सकते हैं.

दूसरा उपाय : घर के बाहर रोज छोटी सी रंगोली बनाएं. रंगोली के साथ ही कुमकुम या सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं. रंगोली के साथ बनाया गया स्वस्तिक मंगलकारी होता है.

तीसरा उपाय : मान्यता है कि घर में पूजा करते समय स्वस्तिक बनाकर उसके ऊपर भगवान की मूर्ति रखने से पूजा जल्दी सफल होती है. स्वस्तिक पर विराजित भगवान भक्त की इच्छाएं जल्दी पूरी करते हैं.

चौथा उपाय : घर के मंदिर में स्वस्तिक बनाकर उसके ऊपर दीपक जलाएं. इस दीपक से घर में सकारात्मक बनी रहती है.

पांचवां उपाय : जब भी किसी मंदिर जाएं तो अपनी मनोकामनाओं के लिए गोबर या कुमकुम से उल्टा स्वस्तिक बनाना चाहिए. जब मनोकामना पूरी हो जाए तो उसी मंदिर जाकर सीधा स्वस्तिक बनाना चाहिए.

छठा उपाय : पितर देवताओं की कृपा प्राप्त करने के लिए घर में रोज गोबर से स्वस्तिक बनाना चाहिए. इससे पितर देवता प्रसन्न होते हैं और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

यह भी देखें

इस तरह की उँगलियों वाली लड़की से शादी करने पर हो जायेंगे धनवान

कई समस्याओं का समाधान है हल्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -