प्रो. प्रभा शंकर शुक्ला NEHU के कुलपति किए गए नियुक्त
प्रो. प्रभा शंकर शुक्ला NEHU के कुलपति किए गए नियुक्त
Share:

शिलांग: नॉर्थ ईस्टर्न हिल्स यूनिवर्सिटी (एनईएचयू) में 22 जुलाई को एक पूर्ण कुलपति की नियुक्ति की गई थी। प्रो. प्रभा शंकर शुक्ला," भारत सरकार के अवर सचिव विजय कुमार ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को लिखे एक पत्र में कहा "मुझे यह बताने का निर्देश हुआ है कि भारत के राष्ट्रपति ने नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी के विजिटर के रूप में अपनी क्षमता के अनुसार नियुक्ति की है। 

शुक्ला जी.बी. में प्रोफेसर हैं। पंत कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर, उत्तराखंड। वह पदभार ग्रहण करने की तारीख से पांच वर्ष की अवधि के लिए या 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, जो भी पहले हो, तक पद पर रहेगा। उन्होंने प्रो. एस. के. श्रीवास्तव से पदभार ग्रहण किया। उल्लेखनीय है कि NEHUTA, MeTTA, KSU, HYC जैसे कई समूहों ने NEHU के कुलपति के रूप में एक स्वदेशी व्यक्ति की नियुक्ति की मांग की थी।

गुरुवार को केएसयूआई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर प्रो. शेरविन मे सुंगोह को एनईएचयू का अगला कुलपति नियुक्त करने का आग्रह किया था। इससे पहले, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और भाजपा विधायक ए एल हेक ने भी केंद्र से विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में एक स्वदेशी व्यक्ति को नियुक्त करने का आग्रह किया था।

टोक्यो में रजत पदक जीतने पर मीराबाई चानू को राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

मां नीना की ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' रिलीज होने के बाद बेटी मसाबा को पता चली थी ये बड़ी बात

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने प्रभारी को राहत और बचाव कार्यों की निगरानी करने का दिया निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -