'अधिक से अधिक बच्चे पैदा करो, ताकि मुसलमानों की तादाद बढ़े..', तालिबान का फरमान
'अधिक से अधिक बच्चे पैदा करो, ताकि मुसलमानों की तादाद बढ़े..', तालिबान का फरमान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्ज़ा करके बैठे तालिबान ने अब एक और नया फरमान जारी किया है। तालिबान के इस आदेश में किसी को भी गर्भनिरोधक का इस्तेमाल न करने के लिए कहा गया है, क्योंकि ये पश्चिम के देशों की मुसलमानों की संख्या कम करने की चाल है। फिलहाल, तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और मजारे शरीफ शहर में यह आदेश जारी किया है। तालिबान ने सभी दवा दुकानदारों को गर्भ निरोध की दवाएं और उपकरण फेंक देने का आदेश दिया है। फरमान है कि कोई दुकान वाला इन्हें बेचता पाया गया, तो उसे कठोर दंड मिलेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, काबुल के एक दुकान वाले ने बताया है कि, बंदूकधारी तालिबान उसकी दुकान पर आकर धमकी दे गए हैं कि गर्भ निरोध की सभी दवाएं बेचनी बंद कर दो, नहीं तो अच्छा नहीं होगा। ये बंदूकधारी तालिबानी बाजारों में घूम-घूम कर दवा बेचने वालों को धमकियां दे रहे हैं। काबुल और मजारे शरीफ के दुकानदार खौफ में हैं और उन्होंने अपनी जान बचाने को ऐसी सभी दवाएं और गर्भ निरोधक उपकरण अपनी दुकानों से हटाना चालु कर दिया है। दरअसल, तालिबान चाहता है कि महिलाएं अधिक से अधिक बच्चे पैदा करें, जिससे मुसलमानों की तादाद बढ़े।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, काबुल और मजारे शरीफ के दवा विक्रेताओं ने तालिबानी फरमान के बाद गर्भ निरोधक दवाइयां बेचना बंद कर दी है। काबुल के ही एक दुकानदार का कहना है कि फरवरी महीने के शुरू में ही गर्भ निरोध की दवाएं और इंजेक्शन दुकान में रखने पर पाबन्दी लगा दी गई थी। तालिबान के इस फरमान पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि भुखमरी और बेरोजगारी से जूझते देश में इस प्रकार के आदेश मुसीबत को बढ़ाने वाले ही साबित होंगे। किन्तु, तालिबानी, महिलाओं के प्रति जिस प्रकार का हिकारत भरा का रवैया दिखाते आ रहे हैं उसे देखते हुए इस नए आदेश से उस देश में महिलाओं की स्थिति और बदतर होने की ही आशंका जताई जा रही है।

नया 'काबा' बना रहा सऊदी अरब, भड़के मुस्लिम बोले- शैतान की सींग बाहर निकल आएँगे

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अचानक जेलेंस्की से मिलने पहुंचे जो बाइडेन

कांटेक्ट लेंस पहनने वाले हो जाएं सावधान! रातभर में इस शख्स की आँख खा गए परजीवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -