युद्ध की समाप्ति की घोषणा उत्तर कोरिया के लिए अच्छा
युद्ध की समाप्ति की घोषणा उत्तर कोरिया के लिए अच्छा
Share:

सियोल : दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्री ली इन-यंग ने 1950-53 के कोरियाई युद्ध के औपचारिक अंत की सुझाई गई घोषणा को शुक्रवार को प्योंगयांग की सुरक्षा चिंताओं के "सार्थक" समाधान की तलाश में एक "उपयोगी शुरुआत" कहा।

सूत्रों के अनुसार, ली ने यह टिप्पणी तब की जब सियोल ने प्योंगयांग के साथ फिर से जुड़ने और कोरियाई प्रायद्वीप पर स्थायी शांति के लिए अपने रुके हुए अभियान को फिर से शुरू करने के लिए राजनीतिक घोषणा पर जोर दिया। ली ने पूर्वी तट पर गोसेओंग में एक शांति कार्यक्रम में कहा, "मेरा मानना ​​​​है कि युद्ध के अंत की घोषणा उत्तर कोरिया की स्थिति से वास्तविक समाधान की ओर एक अच्छी शुरुआत होगी, जिसने शत्रुतापूर्ण नीति को वापस लेने का आह्वान किया है।" "घोषणा के माध्यम से, हम विश्वास स्थापित करेंगे, और उस विश्वास के आधार पर, हम एक ऐसी प्रक्रिया में आगे बढ़ने में सक्षम हो सकते हैं जिसमें हम साझा हितों पर पर्याप्त बातचीत कर सकें," उन्होंने कहा।

उन्होंने ने बार-बार मांग की है कि अमेरिका उसके खिलाफ अपनी "शत्रुतापूर्ण नीति" समाप्त करे, जबकि अमेरिका ने कहा है कि उसका कोई शत्रुतापूर्ण इरादा नहीं है और उसने प्योंगयांग से बातचीत पर लौटने के लिए कहा है। सियोल के अधिकारियों के अनुसार, सियोल और वाशिंगटन घोषणा के लिए बातचीत के अंतिम चरण में हैं, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि प्योंगयांग इसे स्वीकार करेगा या नहीं।

सालों बाद विवादों में घिरी 'कुछ कुछ होता है', जानिए क्या है मामला?

कांग्रेस सदस्यों के बैठने की व्यवस्था नहीं थी, इसलिए उन्होंने संविधान सभा का बहिष्कार किया ?

खत्म हुआ लुका-छिपी का खेल! पहली बार सामने आए राखी सावंत के पति, बिग बॉस से LEAK हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -