एनुअल एग्जाम के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया
एनुअल एग्जाम के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया
Share:

वाराणसी: अग्रणी दिनों में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में  स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की वार्षिक परीक्षा का आयोजन होना हैं, अतः इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए विद्यापीठ ने 3 जनवरी यानी आज से ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है. अतः जो छात्र इन परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. संस्थागत और व्यक्तिगत छात्र-छात्राएं तीन से नौ जनवरी तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकते हैं.

परीक्षा के लिए आवेदन करने के साथ ही छात्र बैक पेपर परीक्षा के फॉर्म भी भर सकेंगे. बैक पेपर के लिए आवेदन ऐसे महाविद्यालय के छात्रों के लिए हैं, जिनके पिछले सत्र के परीक्षा परिणाम नकल के आरोप में रोक दिए गए थे और बाद में परिणाम घोषित होने पर उन्हें अनुत्तीर्ण घोषित किया गया था. अतः ऐसे छात्रों को वार्षिक परीक्षा के साथ ही बैक पेपर परीक्षा देने का अवसर भी दिया जा रहा है. 

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलसचिव ओमप्रकाश के मुताबिक़, ऐसे छात्रों को इस शर्त पर बैक पेपर की सुविधा दी गई है कि, उन्हें बैक पेपर में पास होना होगा. अगर ये बैक पेपर में फेल हुए तो वार्षिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद भी फेल माने जाएंगे. परीक्षा आवेदन के तहत ऑनलाइन चालान जमा करने तिथि तीन से आठ जनवरी निर्धारित की गई है. वहीं, परीक्षा के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करने की अंतिम तिथित 12 जनवरी 2018 तय की गई है.

DU कर रहा है नए कोर्स की शुरुआत, फरवरी में शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

यूजीसी नेट ने घोषित किया परीक्षा परिणाम

विद्यार्थियों को MBBS करने के बाद भी गुजरना होगा इस परीक्षा से

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -