किसी भी देश में भारतीय सेना कर सकती है इस तरह की कार्यवाही
किसी भी देश में भारतीय सेना कर सकती है इस तरह की कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में भारतीय सेना ने मणिपुर में सीमा पार कर सैन्य कार्रवाई की, जिसकी विश्वभर में चर्चा की जा रही है। मामले में कहा गया है कि अब भारतीय सेना किसी भी देश में घुसकर इस तरह की कार्रवाई कर सकेगी। जी हां, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार द्वारा भारतीय सेना को किसी देश में इस तरह की कार्रवाई के लिए हरी झंडी दे दी है। जिसमें कहा गया है कि गृहमंत्रालय में की गई उच्च स्तरीय बैठक में इस तरह का निर्णय लिया गया है। इस तरह का निर्णय लेने के बाद कहा जा रहा है कि अब पाकिस्तानी सीमा में संचालित किए जा रहे आतंकी कैंपों की खैर नहीं है। जल्द ही सेना ऐसे कैंपों को भी नेस्तनाबूद कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद बढ़ने की बात कहता आया है। मामले में कहा गया है कि भारतीय सेना अपनी कार्रवाई के तहत उन आतंकियों को भी पकड़ सकती है।उनका खात्मा कर सकती है जिन्हें वह लंबे समय से पाकिस्तान से मांग रही है।

मामले को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को सर्जिकल स्ट्राईक के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।उल्लेखनीय है कि हाल ही में म्यांमार की कार्रवाई से सैनिकों में जोश है और वे आतंकवाद का सफाया करना चाहते हैं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आतंकवाद के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार किए जाने को लेकर जरूरत महसूस की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -