ज्यादा सेक्स करना हो सकता है नुकसानदायक..

ज्यादा सेक्स करना हो सकता है नुकसानदायक..

लोग जैसे ही किसी रिलेशन में आ जाते है वैसे ही अपने भविष्य के बारे में सोचने लगते हैं. यानी अगर उन्हें कोई साथी मिल जाए तो वो बहुत आगे के सोचने लगते हैं और हनीमून की प्लानिंग करने लगते हैं. बहुत बार ऐसा होता है रिश्ते बनाने के चक्कर में कई गलतियां कर देते हैं जिससे हमारे रिश्ते बिगड़ जाते हैं. एक रिश्ते के सेक्स करना जितना ज़रूरी है उतना ही ज़रूरी है इस बात का ध्यान रखना कि ज़रूरत से संबंध बनाये जाए. जी हाँ, अध्क सेक्स करना भी नुक्सान देह हो सकता है जिससे कई परेशानी आ सकती हैं. 

आपको बता दें ज्यादा सेक्स करने के कारण आपको कई इन्फेक्शन हो सकते हैं. इनमें सबसे बड़ा दुष्प्रभाव यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्‍शन हो सकता है. वूमेंस हेल्‍थ मैग्जीन के अनुसार, यदि आपको भी बहुत ज्यादा सेक्स करने से दर्दनाक यूरिन इंफेक्‍शन होता है तो आप ऐसे अकेले नहीं है.

एक्सपर्ट्स का कहना है ऐसा कई बार होता है जब भी आप संबंध बनाते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब आप सेक्स करते हैं तो बैक्टीरिया रबिंग के दौरान वैजाइना से मूत्रमार्ग तक पहुंच जाते हैं जो कि ब्लैडर में तैरते हैं और जब आप कम समय में बहुत ज्यादा सेक्स करते हैं तो ये इंफेक्‍शन का रूप ले लेता है. इससे बचने के लिए आप किसी लुब्रीकेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आपको यूरिन इन्फेक्शन है तो आप डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं जिससे खतरे की संभावना घटी सकती है. इसके अलावा डॉक्टर आपको एंटीबायोटिक्स भी दे सकते है जिससे आपकी परेशानी कम हो जाये. इससे आपकी सेक्स इच्छा कम नहीं होगी.

शादी की पहली रात सेक्स से पहले यह करे, बना रहेगा रिश्ता

महिलाओं के इनरवियर से पता करें उनकी सेक्स डिजायर

?