महापौर श्रीमती जोनवाल की पहल से कुष्ट बस्ती की समस्याओं का हुआ निदान
महापौर श्रीमती जोनवाल की पहल से कुष्ट बस्ती की समस्याओं का हुआ निदान
Share:

उज्जैन: शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी  योजनाओं का हामुखेडी कुष्ट बस्ती के रहवासियों को लाभ दिलाये जाने के उद्देश्य से महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल की पहल पर इस बस्ती में आज आयोजित किये गए विशेष पेंशन शिविर में बड़ी संख्या में हितग्राहियो ने उपस्थित होकर अपने-अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत किये. शिविर आयोजित करने पर बस्ती के रहवासियों ने महापौर श्रीमती जोनवाल के प्रति आभार व्यक्त किया.

उल्लेखनीय है कि हामुखेड़ी कुष्ट बस्ती के रहवासियों की विभिन्न समास्याओं का निदान करने के उद्देश्य से पिछले दिनों महापौर श्रीमती जोनवाल ने एमआईसी के सदस्यों व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस बस्ती का दौरा किया था. इस अवसर पर काॅलोनी वासियों ने शासन की विभिन्न योजनाओ का उन्हे लाभ नहीं मिलने के संबंध में जानकारी दी थी, जिस पर महापौर ने आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही इस बस्ती में विशेष शिविर आयोजित किया जायेगा. इसी क्रम में आज यहाॅ शिविर आयोजित किया गया था, जिसमें हितग्राहियो की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, इन्दिरा गाँधी वृद्धावस्था पेंशन, इन्दिरा गाँधी विधवा पेंशन तथा इन्दिरा गाँधी निःशक्त पेंशन से संबंधित समस्त समस्याओं का निराकरण शिविर में उपस्थित निगम के कर्मचारी सर्वश्री कैलाश नागर, भगवान जोशी, दिनेश परमार, विजय सरसवाल तथा कु. कविता मालवीय आदि ने किया.

महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल ने भी महिला व बाल विकास विभाग की प्रभारी श्रीमती आरती जीवन गुरु, भाजपा पार्षद दल की उपनेता श्रीमती राजश्री जोशी तथा क्षेत्रीय पार्षद श्री हिम्मतसिंह देवड़ा आदि के साथ शिविर स्थल पर पहुचकर निराकरण किया तथा हितग्राहियो को को शासन की योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया. 

इस अवसर पर जयश्री महाकाल कुष्ट सेवा समिति के अध्यक्ष श्री बाबूलाल मालवीय व सचिव श्री बाबूलाल जाट तथा सामाजिक कार्यकर्ता कु. किरण बिलवाल आदि ने महापौर श्रीमती जोनवाल का स्वागत करते हुए अवगत कराया कि आपके प्रयास से इस बस्ती के रहवासियों के आधार कार्ड बन चुके है. प्रकाश व्यवस्था सुधर गयी है तथा पेयजल भी पर्याप्त मात्रा में मिल रहा है तथा आज आयोजित शिविर से हितग्राहियो की विभिन्न समस्याओं का निराकरण भी हो जायेगा. इस अवसर पर सभी हितग्राहियो ने  कर्तल ध्वनि के साथ महापौर श्रीमती जोनवाल का आभार व्यक्त किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -