नोट से भक्त परेशान, न खाना और न मिल रहे कमरे
नोट से भक्त परेशान, न खाना और न मिल रहे कमरे
Share:

मुंबई :  पांच सौ और हजार रूपये के नोट बंद होने से आम नागरिकों के साथ ही शिर्डी आने वाले भक्त भी परेशान हो गये हे। दरअसल साई के दरबार में आने वाले अधिकांश भक्तों के पास बड़े नोट ही है और इस कारण उन्हें न तो खाना मिल रहा है और न ही होटलों या साई संस्थान में ही कमरे किराये से दिये जा रहे है।

भक्तों का कहना है कि वे जब शिर्डी के लिये आये थे, उस वक्त बड़े नोट लेकर ही वे अपने साथ चले थे, ऐसी स्थिति में वे अब छोटे नोट कहां से लायें। भक्तों ने यह भी बताया कि मोदी का यह निर्णय मंगलवार की आधी रात से लागू हुआ है परंतु वे तो सोमवार की सुबह से ही शिर्डी दर्शन के लिये आ गये है। ऐसे में यहां के व्यापारियों को हमें मदद करना चाहिये। बताया गया है कि शिर्डी संस्थान ने भी चलन से बाहर किये गये नोटों को लेना बंद कर दिया है।

रही बात निजी होटलों आदि की तो यहां तो मंगलवार की आधी रात से ही नोट स्वीकार न करने की सूचना लगा दी गई है। ऐसे में उन भक्तों की परेशानी बढ़ गई है, जो बाहर से शिर्डी दर्शन के लिये आये है। शिर्डी संस्थान के पदाधिकारियों ने बताया कि संस्थान भले ही बड़े नोट नहीं ले रहा हो लेकिन भक्त निःशुल्क भोजन का तो लाभ ले ही सकता है, क्योंकि भोजनालय को अभी कुछ दिनों के लिये निःशुल्क कर दिया गया है।

शिर्डी में गुरु पूर्णिमा पर साढ़े तीन करोड़ का चढावा चढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -