हेमंत सोरेन के राज़ में झारखण्ड में  सरकारी स्कूल में बच्चो को पढाई  जा रही उर्दू
हेमंत सोरेन के राज़ में झारखण्ड में सरकारी स्कूल में बच्चो को पढाई जा रही उर्दू
Share:

रांची : झारखंड के दुमका क्षेत्र के 33 सरकारी स्कूलों में रविवार के बजाय शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होता है और वो भी  अधिकारियों की अनुमति के बिना।

अधिकारियों ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारियों ने स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद जांच शुरू की जाएगी। दुमका मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पैतृक शहर है।

शुक्रवार को दुमका के शिकारीपारा ब्लॉक में दस सरकारी स्कूलों में, रानीश्वर ब्लॉक में आठ, सरैयाहाट ब्लॉक में सात, जामा ब्लॉक और जरमुंडी ब्लॉक में दो और काठीकुंड ब्लॉक और दुमका ब्लॉक में सात सरकारी स्कूलों में छुट्टियां हैं. इन संस्थानों में से अधिकांश में नाम बोर्ड हैं जिनमें स्कूलों के नाम के बाद "उर्दू स्कूल" शब्द भी शामिल हैं।

दुमका के जिला शिक्षा अधीक्षक संजय कुमार दास ने कहा, "हमने 33 स्कूलों के ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र भेजकर उन्हें स्थिति को देखने की सलाह दी है", सभी स्कूलों के नाम उर्दू हैं।

अधिकारी ने बताया कि विभाग ने शुक्रवार को स्कूलों को बंद रखने का कोई आदेश नहीं दिया है.
राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उन्होंने झारखंड के मुस्लिम बहुल जिलों के कई स्कूलों में रविवार की छुट्टी के बजाय शुक्रवार की छुट्टी देने के बारे में जानने के बाद एक रिपोर्ट का अनुरोध किया था।

महतो ने बताया कि स्कूलों में अवकाश दिये जाने की खबर मिलते ही उन्होंने सरकारी आदेश का उल्लंघन कर जामताड़ा जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों एवं जिला शिक्षक अधीक्षकों के साथ बैठक बुलायी.

Ind Vs Eng: इंग्लैंड का पलटवार, टीम इंडिया को 100 रनों से मिली हार

विराट कोहली को 'रेस्ट' मिला, या उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया ?

कौन हैं ललित मोदी और देश छोड़कर क्यों भागे थे ? आज सुष्मिता सेन को कर रहे डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -