'तिरंगा यात्रा' में किसने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे ? वीडियो आया सामने, यूपी पुलिस लेगी एक्शन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके जलाली क्षेत्र के एस के इंटर कॉलेज में 13 अगस्त को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था। लेकिन इस तिरंगा यात्रा में कुछ छात्रों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में तिरंगा यात्रा में शामिल स्टूडेंट्स द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की जा रही हैं। वीडियो के आधार पर जलाली पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा केस दर्ज किया गया है। इस केस में एस के इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रबंधक पर धारा 188 का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए एक्शन लिया गया है।

इसके साथ ही उन छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद की नारेबाजी की थी। इनके खिलाफ धारा 153 बी के तहत कार्रवाई की गई है। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय भाजपा MLA ठाकुर रविंद्र पाल सिंह ने भी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी से बात की और पूरे मामले की संवेदनशीलता के मद्देनज़र उन्होंने SSC से टेलीफोन से बात करने के बाद केस दर्ज कराने पर भी जोर दिया। MLA रविंद्र पाल सिंह बताते हैं कि जैसे ही यह वीडियो उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने फ़ौरन अधिकारियों से वार्ता की और फिर केस किया गया है।

उधर, कॉलेज प्रशासन का दावा है कि कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगाए हैं। यह बाहरी छात्र थे। जिन्होंने यह काम किया था। कॉलेज प्रशासन के द्वारा सीनियर टीचर द्वारा इस मामले की जांच कराई गई थी। इस पूरी जांच में टीचर के द्वारा स्कूली छात्रों को क्लीन चिट देते हुए कहा गया था कि स्कूली छात्रों के द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारे नहीं लगाए गए, बल्कि कुछ बाहरी तत्व में शामिल हो गए थे। जिन्होंने यह काम किया है।

अजमेर दरगाह हटाएगी मोदी सरकार, मुस्लिमों को निकालेंगे देश के बाहर.., क्या आपने देखी ये ख़बरें ?

सीमावर्ती इलाकों में बढ़ रही आबादी देश के लिए ख़तरा, अमित शाह हुए अलर्ट, होगा बड़ा एक्शन

तिरंगे के प्रति घृणा क्यों ? स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण से किया इंकार, 7 शिक्षक निलंबित

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -