20 जुलाई से होगा प्रो कबड्डी लीग का आगाज़, जानिए कौन रहा सबसे महंगा खिलाड़ी
20 जुलाई से होगा प्रो कबड्डी लीग का आगाज़, जानिए कौन रहा सबसे महंगा खिलाड़ी
Share:

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग (PCL 2019) 20 जुलाई से शुरू होने जा रही है। ये इस लीग का 7वां सीजन होगा। प्रो कबड्डी लीग का फाइनल मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। बता दें कि पटना पाइरेट्स इस लीग की हॉट फेवरेट टीम है। पटना पाइरेट्स ने तीन दफा प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीता है। इसके अतिरिक्त जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स की टीमें एक-एक बार खिताब जीत चुकी हैं। 

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए हुई नीलामी में 2 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपए से अधिक में ख़रीदे किए गए हैं। ये नीलामी इसी वर्ष अप्रैल में हुई थी। हालांकि, बीते सीजन में 6 खिलाड़ी एक करोड़ रुपए से अधिक में बिके थे। इस वर्ष सिद्धार्थ देसाई को तमिल थलाइवाज ने 1.45 करोड़ रुपए देकर खरीदा है। तो वहीं नितिन तोमर को पुनेरी पल्टन ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए में टीम में शामिल किया है।  प्रो कबड्डी लीग के 7वें सीजन के सभी मुकाबले अब नए समय के मुताबिक कराए जाएंगे। प्रो कबड्डी लीग 2019 का आगाज़ तेलुगू टाइटंस और यू मुंबा टीमों के बीच होने वोले मैच से होगा। प्रो कबड्डी लीग-7 के सभी टीमों के प्रबंधकों ने अपनी-अपनी टीमों के मैच शेड्यूल जारी कर दिए हैं। 

प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के सबसे महंगे रहे मोनू गोयत सीजन में 93 लाख रुपए में बिके हैं और इस सीजन के चौथे सबसे महंगे प्लेयर हैं। मोनू को पिछले सीजन में हरियाणा स्टीलर्स ने 1 करोड़ 51 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, किन्तु खराब प्रदर्शन के बाद टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया और इस वर्ष नीलामी में यूपी योद्धा ने खरीदा है।

हिमा दास ने देश को किया गौरवान्वित, 15 दिन में जीते चार गोल्ड मेडल

'जिम्मी नीशम' ने सुपर ओवर में जैसे ही मारा सिक्स, कोच को आया हार्टअटैक

BCCI : CAC का होगा गठन, टीम इंडिया में देखने को मिलेंगे बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -