फिर लौट आया कबड्डी का मौसम

Jan 30 2016 10:36 AM
फिर लौट आया कबड्डी का मौसम

चंडीगढ़ : भारत मे कई बार बहुत से लोगो ने जिस भारतीय खेल को राष्ट्रीय खेल घौषित करने की बात की थी उस लोकप्रिय खेल कबड्डी का मौसम फिर लौट आया । भारत मे कबड्डी के शौकीन लोगो के लिए एक अच्छी खबर है। जी हा एक बार फिर 30 जनवरी से स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी का हल्ला भारत के कोने कोने मे होने वाला वाला है.

इस खेल के दर्शको के लिए एक ओर खुश खबरी है की अब पहेली बार प्रो कबड्डी का आयोजन साल में दो बार करने का प्रयोजन किया गया है और इसी के चलते इस सत्र मे सर्विसेस के 12 कबड्डी खिलाड़ियों को अलग अलग टीम मे लिया गया है। साथ ही चंडीगढ़ी खिलाड़ी भी अपना कबड्डी का जलवा दिखाते नजर आएंगे । 

स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी मे 12 खिलाड़ीयो को शामिल किया गया है 'अमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ओफ इंडिया'और 'सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड' के योगदान से इन खिलाड़ियो का चयन किया गया । जिसका इय ड्रफ जयपुर मे तैयार किया गया है इंटर सर्विसेस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप से कुछ चुनिन्दा खिलाड़ियों को टोपक्लास ट्रेनिंग देने की योजना सर्विसेस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की है जिससे ये खिलाडी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नया इतिहास कायम कर सके ।  पहली बार सर्विसेस ने प्रो कबड्डी लीग में अपना कदम रखा है।

भारत मे खेल विकास के क्षेत्र मे सर्विसेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है अलग.अलग खेलो मे सर्विसेस ने कई खिलाड़ी तैयार किये है इतना ही नहीं ओलंपिक जैसे खेल मे भी अच्छा खेल दिखाया है इनकी कई योजनाए अभी ट्रैक पर है । गौरतलब है की भारत के अधिकतर ग्रामिण क्षेत्रों मे कबड्डी आज भी लोकप्रिय खेल है और इसे बड़े शौक से खेला जाता है।