PKL FINAL 2019 : खिताबी मुकाबले में दबंग दिल्ली को हरा कर बंगाल बना चैंपियन
PKL FINAL 2019 : खिताबी मुकाबले में दबंग दिल्ली को हरा कर बंगाल बना चैंपियन
Share:

अहमदाबादः प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के खिताबी मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को हराकर पहली बार चैंपियन बना। बंगाल की जीत के हीरो रहे मोहम्मद नबी बक्श जिन्होंने सुपर 10 लगाया. सातवें सीजन के रोमांचक फाइनल में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 39-34 से शिकस्त दिया। दिल्ली की टीम पहले पांच मिनट तक 7-2 से आगे थी. दिल्ली ने इसके बाद अगले मिनट में ही बंगाल को ऑल आउट कर 11-3 की बढ़त बना ली. अगले 10 मिनट में बंगाल ने भी वापसी कर ली और दिल्ली को ऑल आउट करके स्कोर 14-15 कर दिया।

बंगाल की टीम अब मात्र एक अंक से पीछे थी और 18वें मिनट में उसने 16-16 से बराबरी भी हासिल कर ली. इसके बाद बंगाल ने पहली बार मैच में बढ़त बना ली. लेकिन, दिल्ली ने भी एक अंक लेकर स्कोर 17-17 से बराबर कर दिया. पहले हाफ तक दिल्ली के नवीन कुमार ने छह और बंगाल के मोहम्मद नबी बक्श ने सात अंक लिए. दिल्ली के लिए मेराज शेख ने इस दौरान अपने 350 रेड प्वाइंटस पूरे किए।

दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक भी दोनों टीमें 19-19 से बराबरी पर थीं, लेकिन, इसके बाद बंगाल ने दिल्ली को ऑल आउट करके 25-21 की बढ़त बना ली. इस दौरान दिल्ली के नवीन ने इस सीजन का अपना लगातार 21वां और कुल 22वां सुपर-10 पूरा किया. मैच खत्म होने से 8 मिनट पहले बंगाल की टीम ने दिल्ली को फिर से आल आउट करके 10 अंकों की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर स्कोर 34-24 तक पहुंचा दिया. बंगाल ने यहां लगातार अपनी बढ़त को कायम रखते हुए दिल्ली को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 39-34 से मैच जीतकर पहली बार चैंपियन बना।

PKL FINAL 2019 : खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगे दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स

PKL 2019 : बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

PKL 2019 : बेंगलुरु बुल्स को हराकर दिल्ली की टीम ने फाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -