प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 ने इतिहास रचते हुए किया ये कारनामा
प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 ने इतिहास रचते हुए किया ये कारनामा
Share:

नई दिल्ली- भारत में कबड्डी का पर्याय बन चुके वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 का शानदार आगाज रहा है. इस सीजन में फैंस की संख्या किसी की भी उम्मीद से ज्यादा बढ़ी है. यह संख्या हर मैच के साथ लगातार बढ़ती ही जा रही है. प्रो-कबड्डी लीग के पांचवे सीजन का उद्घाटन मैच करीब पांच करोड़ लोगों ने देखा था. यह संख्या चौथे सीजन की संख्या से दोगुने ज्यादा थी. आगे भी इसके बढ़ने की उम्मीद है.

प्रो-कबड्डी लीग के पांचवे सीजन में 59 प्रतिशत बड़े फैंस-

प्रो-कबड्डी लीग के पांचवे सीजन की टीआरपी ने पहले ही दिन सीजन-4 का रिकॉर्ड तोड़ दिया. पिछले सीजन की तुलना में इस बार फैंस की संख्या में 59 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुई है. इस बार कबड्डी लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों की संख्या भी बढ़ी है. इस बार चार नई टीमों को शामिल किया गया है और इस कारण कुल 12 टीमें खिताबी जीत के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं.

इस लीग के प्रसारण को क्षेत्रीय लोगों तक पहुंचाने के लिए तमिल भाषा में भी शुरू किया गया, जिसकी पहल ‘स्टार स्पोर्ट्स’ ने की. कबड्डी लीग की अद्वितीय रूप से बढ़ती लोकप्रियता को बारे में ‘स्टार इंडिया’ के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा, “मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के अलावा खेल के लिए एक बेहतरीन साल है. कबड्डी के लिए दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी हमारे इस सफल सफर की साक्षी है. लोगों में इस खेल के प्रति लोकप्रिया को बढ़ता देख बेहद खुशी हो रही है. मैं इसकी सफलता से सच में अभिभूत हूं।” कबड्डी लीग के पांचवें सीजन की शुरुआत 28 जुलाई से हुई थी. लगभग तीन माह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 28 अक्टूबर को चेन्नई में होगा.

सचिन ने धोनी को 100 अंतर्राष्ट्रीय स्टंपिंग करने पर दी बधाई

BCCI ने बेचे आईपीएल के प्रसारण अधिकार, स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये देकर ख़रीदे

क्या WWE में जिंदर महल अपना टाइटल डिफेंड कर पायेंगे?

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -