PKL : कैसे यूपी का राहुल बना प्रो कबड्डी का सबसे बेहतर रेडर
PKL : कैसे यूपी का राहुल बना प्रो कबड्डी का सबसे बेहतर रेडर
Share:

प्रो कबड्डी लीग: कबड्डी प्रेमियों की आईपीएल है, जिसका क्रेज़ सबके सिर चढ़ कर बोल रहा है. इस लीग ने भारत की परम्परागत खेल को एक नयी पहचान दी है तथा इससे भारत के गांवो के खिलाड़ियों को एक मंच मिला है जिस पर वे अपना टैलेन्ट दिखा रहे है, आज हम आपको बताते है इस लीग के सबसे बेहतरीन रेडर राहुल चौधरी के बारे मे.

राहुल का जनम 16 जुलाई 1994 को यूपी के बीजनॉर ज़िले में हुआ . राहुल को बचपन से ही कबड्डी का बहुत शौक था राहुल ने शुरुआती दौर में बहुत संघर्ष किया. राहुल ने पहली बार अपनी 12 साल की उम्र में शानदार खेल से सबको हैरान कर दिया, उसके बाद उन्होने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा, अपनी प्रतिभा के कारण राहुल को बहुत जल्द 16 साल की उम्र मे ही भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया था.

राहुल ने काम उम्र में ही 2010 मे Thailand मे टीम की कप्तानी की. राहुल वर्तमान मे तेलगु टाइटन की ओर से प्रो कबड्डी में खेलते है और कप्तान भी है. उन्होने प्रो कबड्डी का नया रिकॉर्ड बनाया है, वे प्रो कबड्डी के इतिहास में 500 पॉइंट बनाने वाले पहले रेडर बन गए है. उन्होने ये रिकॉर्ड बेंगलूर बुल्स के खिलाफ खेलते हुए बनाया. जाट परिवार से संबंधित राहुल वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय कबड्डी टीम के अहम हिस्सा थे. उम्मीद करते है कि राहुल आने वाले दिनों में ओर भी रिकॉर्ड तोड़ेगे.

PKL : आज पटना के सामने होगी जयपुर पिंक पैंथर

भुवनेश्वर कुमार की शादी को लेकर फैली अफवाह पर बोले माता-पिता

US : कैरोलिना और वीनस पहुंची अगले दौर में, शारापोवा हुई बाहर

पोलार्ड ने बल्लेबाज को शतक बनाने से रोका, बॉल से नहीं बल्कि नोबॉल से

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -