सुप्रीम कोर्ट के अबॉर्शन लाॅ से दुखी हुई प्रियंका, कहा- ''अब ऐसी महिलाओं को भी मजबूरी में बच्चा पैदा...''

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों गर्भपात को कानूनी तौर पर मंजूरी देने वाले 5 दशक पुराने एतिहासिक रो VS वेड निर्णय को पूरी तरह से बदल दिया है।  US के सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्णय दिया गया है कि कोई भी लड़की बिना इजाजत अबॉर्शन नहीं करवा  सकती है। US के सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के विरोध में देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों में बड़े पैमाने पर लोगों ने विरोध करना शुरू कर चुके है।

कई स्टार्स ने  इस निर्णय पर नाखुशी भी व्यक्त कर दी है। इंटरनैशनल स्टार प्रियंका चोपड़ा ने इश पर अपना रिएक्शन भी दे डाला है। प्रियंका ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति मिशेल ओबामा की पोस्ट साझा की है। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो स्टोरीज साझा की हैं। पहली स्टोरी में उन्होंने एक कार्टून पोस्ट कर दिया है। वहीं दूसरी स्टोरी में उन्होंने अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा का एक नोट भी साझा किया है। प्रियंका की कार्टून वाली स्टोरी में एक तरफ गन बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ बेबी बंप दिखाई दे रहा है। गन की फोटोज की तरफ लिखा हुआ है कि आप इसे रखने के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं बेबी बंप की फोटोज पर लिखा हुआ है कि आपको जबरदस्ती इसको रखना है। 

जिसके साथ साथ अभिनेत्री ने मिशेल ओबामा का एक नोट भी साझा किया है जिसमें लिखा है कि यह निर्णय के आने उपरांत  उनका दिल टूट चुका है। उन्होंने मिशेल ओबामा का पोस्ट शेयर किया है जो US सुप्रीम कोर्ट के उसी निर्णय पर है। मिशेल ने इस पोस्ट में लिखा-'हां, मेरा दिल टूट गया। एक टीनएज लड़की जो अपना स्कूल भी पूरा करने की स्थिति में नहीं है उसे नहीं पता कि वह अपनी जीविका कहां से चलाएगी केवल इसलिए क्योंकि कानून उसके बच्चा पैदा करने के अधिकार पर निर्णय देने वाले है। अब ऐसी महिलाओं को बच्चा पैदा करने के लिए मजबूर होना होगा जो उनका पालन-पोषण नहीं करने वाली है। उनके पैरंट्स अपने बच्चे का फ्यूचर बर्बाद होते देखने वाले है। इनकी सहायता हेल्थ केयर के लोग भी नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें जेल का डर होगा।'

एम्बर हर्ड के खिलाफ केस जीतने के बाद डिज्नी ने जॉनी को दिया खास ऑफर

पीच ड्रेस पहन रीटा ओरा ने लगा दी सोशल मीडिया पर आग

एक बार फिर अदालत पहुंची एम्बर और जॉनी की लड़ाई

Most Popular

- Sponsored Advert -