प्रियंका वाड्रा का केंद्र से सवाल, कहा- 76000 करोड़ रुपये का लोन किसके लिए माफ कर रही मोदी सरकार
प्रियंका वाड्रा का केंद्र से सवाल, कहा- 76000 करोड़ रुपये का लोन किसके लिए माफ कर रही मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा 76,600 करोड़ रुपये का लोन राइट ऑफ किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है,  इसके बाद भी 76 हजार करोड़ रुपये के ऋण को भाजपा सरकार किसके लिए माफ कर रही है।

प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "किसानों को जेल में डाला जा रहा है। अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है, लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है। मुंबई में पीएमसी बैंक से जुड़े लोग चीख रहे हैं। लेकिन बीजेपी सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाते हुए 76 हजार करोड़ के लोन माफ कर रही है? कौन ले गया यह पैसा?" उल्लेखनीय है कि SBI ने 76600 करोड़ रुपये के बेड लोन को राइट ऑफ कर दिया है। RTI से इस बात का खुलासा हुआ है। सीएनएन-न्यूज़ 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह लोन 220 लोगों ने लिए थे जो अब इसका भुगतान नहीं कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि 220 लोगों में से हरेक के ऊपर 100 करोड़ से अधिक का लोन है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि 31 मार्च 2019 तक SBI उधार लेने वाले 33 ऐसे लोगों से 37,700 करोड़ रुपये वसूल नहीं पाई थी। इनमें से हरेक उधारकर्ता के ऊपर 500 करोड़ या इससे अधिक का लोन था।  यही कारण है कि प्रियंका वाड्रा ने बैंक द्वारा उठाए गए इस तरह के कदमों पर सवाल खड़े किए हैं।

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के घर इनकम टैक्स का छापा, साढ़े चार करोड़ की नकदी बरामद

पाकिस्तान में नहीं थम रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, एक और हिन्दू लड़की को जबरन बनाया मुस्लिम

जिनिपिंग के स्वागत को लेकर तैयारियां चरम पर, 18 तरह की सब्जियों और फलों से सजाया गया गेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -