अपराध के मामले में सबसे आगे यूपी, प्रियंका बोलीं - मुख्यमंत्री जी क्या ये आंकड़ा गंभीर नहीं
अपराध के मामले में सबसे आगे यूपी, प्रियंका बोलीं - मुख्यमंत्री जी क्या ये आंकड़ा गंभीर नहीं
Share:

लखनऊ: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे से ऐन पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि महिला अपराध में अव्वल इस प्रदेश के सीएम आंकड़ों का भी संज्ञान लेने की जरूरत महसूस नहीं करते। श्रीमती वाड्रा ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि " पूरे देश में महिलाओं पर सर्वाधिक अपराध यूपी में हो रहे हैं। एक साल में 56,000 से अधिक और इसमें वो घटनाएँ शामिल भी नहीं है जिनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।' 

प्रियंका ने आगे लिखा कि ''क्या ये आँकड़ा इतना भी गंभीर नहीं कि मुख्यमंत्री जी इसका संज्ञान लेते।" उल्लेखनीय है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) द्वारा जारी किए गए आकड़ों में अपराधिक वारदातों में उत्तर प्रदेश को पूरे देश में अव्वल बताया गया है। 2017 में जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पूरे देश में महिला उत्पीड़न के 14 फीसदी मामले अकेले इस सूबे से हैं। इस बीच प्रियंका मंगलवार को लखनऊ पहुंची जहां से वह सड़क मार्ग द्वारा सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के तीन दिवसीय दौरे के लिए निकल गईं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका रायबरेली के भुइमऊ अतिथि गृह में यूपी की नई कार्यकारिणी के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आगाज़ करेंगी। दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बंद कमरे में होगा और प्रेस वालों को इससे दूर रखा गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य सुबह रायबरेली पहुंच गए थे। 

कांग्रेस सांसद की पत्नी का विवादित पोस्ट, लिखा- 'किस्मत रेप की तरह, रोक ना पाओ तो मजा लो'

अयोध्या मामला: फैसला लिखने में व्यस्त हैं CJI गोगोई, कहा- मैं रात 9.30 बजे भी अपनी मेज पर था

दिवाली पर पटाखे चलाने के लिए जारी हुई गाइडलाइन, अगर नहीं माने आदेश तो होगी कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -