प्रियंका ने पंजाब सरकार की किसान कर्ज माफ़ी तारीफ की
प्रियंका ने पंजाब सरकार की किसान कर्ज माफ़ी तारीफ की
Share:

जालंधर : पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की कांग्रेस सरकार द्वारा किसान कर्ज माफी को लेकर किए गए प्रयासों की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने तारीफ की है. अब कांग्रेस इस मामले को सोशल मीडिया में ले जाने वाली है , ताकि इसका आगामी लोक सभा चुनाव में लाभ उठाया जा सके.

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने अपनी फेसबुक पर विशेष रूप से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा अगले 10 दिनों में 38,000 किसानों का 209 करोड़ रुपए का कर्ज माफ करने के फैसले को विशेष रूप से पोस्ट किया है .पंजाब में कर्ज माफी के मामले को कांग्रेस नेतृत्व देश के अन्य राज्यों में भी ले जाएगी , ताकि किसानों को पार्टी के साथ जोड़ा जा सके. स्मरण रहे कि पिछले दिनों एमपी के मंदसौर की किसान रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आती है तो 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा. कर्नाटक में भी इसे लागू  किया जाएगा .

उल्लेखनीय है कि किसान कर्ज माफी के मामले को राहुल गांधी लोकसभा के आम चुनावों में किसानों के सामने ले जाकर इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहते हैं , क्योंकि देश की 70 प्रतिशत किसान खेती से जुड़े हैं. इसलिए चुनावी घोषणापत्र में भी किसान कर्ज माफी का मामला शामिल किया जाएगा . यूँ भी यह मामला पूरे देश में गर्माया हुआ है.

यह भी देखें

यूएन की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने सरकार के रुख का समर्थन किया

झारखण्ड में झामुमो की 45 सीटों पर लड़ने की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -