भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की गिरफ़्तारी पर प्रियंका का ट्वीट, दलितों को लेकर कही ये बात

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की गिरफ़्तारी पर प्रियंका का ट्वीट, दलितों को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण की दिल्ली में गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने विरोध जताया है. गुरुवार को प्रियंका वाड्रा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'दलितों की आवाज का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है. यह एक जज्बाती मामला है. उनकी आवाज का आदर होना चाहिए.'

एक अन्य ट्वीट में प्रियंका ने कहा कि, 'बीजेपी सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज उठाते हैं तो बीजेपी उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिरफ्तार करती है.' दरअसल, सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर रविदास मंदिर ढहाए जाने को लेकर बुधवार को राजधानी के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. 

विरोध जताने के लिए देश के विभिन्न इलाकों से समर्थक मध्य दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में आकर एकत्रित हुए. इस भीड़ के चलते दिल्ली के कई जिलों में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में विरोधस्वरूप एकत्रित हुई भीड़ अनियंत्रित हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, आक्रोशित और बेकाबू भीड़ ने मौके पर तैनात अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस पर अचानक हमला बोल दिया. लाउडस्पीकर से भीड़ को संयम बरतने की कई बार चेतावनी दी जाती रही. इसके बाद भी भीड़ जब नियंत्रित नहीं हुई, तो पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया.

13 दिन बाद भी जेटली की हालत में कोई सुधार नहीं, AIIMS में लगा नेताओं का तांता

रविदास मंदिर को लेकर भीम आर्मी का विरोध प्रदर्शन, पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार

6 महीने बाद मिग-21 के कॉकपिट में वापस लौटे पाक को धुल चटाने वाले अभिनन्दन