ब्लैक फंगस पर बोलीं प्रियंका, सरकार से पुछा- इस आपदा में क्यों हो रही दवा की कमी ?
ब्लैक फंगस पर बोलीं प्रियंका, सरकार से पुछा- इस आपदा में क्यों हो रही दवा की कमी ?
Share:

लखनऊ: देश में कोरोना मरीजों के मामले में कमी देखी जा रही है, किन्तु ब्लैक फंगस (Black Fungus) के केस लगातर बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में इस फंगल इंफेक्शन के 12 हजार से अधिक केस सामने आए हैं और कई लोगों की मौत भी हुई है. इस इंफेक्शन को कई प्रदेशों में महामारी तक घोषित कर दिया गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार तक 1 हजार के ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि बुधवार तक दिल्ली में ब्लैक फंगस के 1,044 केस दर्ज किए गए हैं जबकि इस संक्रमण से 89 लोगों की जान गई है. वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों का कहना है कि उनके पास इस बीमारी के उपचार के लिए पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध नहीं है. वहीं देश में इंफेक्शन के बढ़ते केस और दवाईयों की कमी को लेकर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल पूछा है. 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक के जरिए केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा है कि,” म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के इंजेक्शन को लेकर गुहार मची हुई है. ‘दुनिया का दवाखाना’ की उपलब्धि होने के बाद भी हमें इस आपदा में बार-बार दवाइयों की किल्लत हुई है. ज़िम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा इंजेक्शन महँगा है, आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता. मोदीजी, कृपया इस दिशा में फ़ौरन कदम उठाइए.

इंटरमीडिएट परीक्षा कराने को लेकर असमजंस में पड़ी तेलंगाना सरकार

'वैक्सीन लगवाई तो नपुंसक हो जाएंगे...', मेवात में अफवाह के शिकार लोगों को ऐसे किया जा रहा जागरूक

कोरोना महामारी के चलते 'मुकेश अंबानी' ने नहीं लिया एक साल का वेतन, जानिए कितनी है वार्षिक सैलरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -