यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी ने महिलाओं को लेकर किया बड़ा ऐलान, क्या निभा पाएंगी अपना वादा ?

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज (मंगलवार को) प्रेस वार्ता को संबोधित किया. प्रियंका ने कहा कि आज सत्ता में नफरत का बोलबाला है, मैं उसको बदलना चाहती हूं. इसे केवल महिलाएं बदल सकती हैं. यदि देश को जातिवाद और धर्म की सियासत से निकाल कर समता की राजनीति की दिशा में ले जाना है तो महिलाओं को आगे आना पड़ेगा.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा कि आज हमारी पहली प्रतिज्ञा में तय किया गया है कि यूपी के आगामी विधान चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसद टिकट महिलाओं को देगी. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जब यूपी की सियासत में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी, तो केंद्र में भी उनकी भागीदारी बढ़ेगी. मैं इस समय यूपी की प्रभारी हूं. जो महिलाएं हैं वो एकजुट होकर एक फोर्स नहीं बन रही हैं. उनको भी जातियों में विभाजित किया जा रहा है. सोच ये है कि महिलाओं को जाति और राज्य से ऊपर उठकर एकजुट होकर लड़ना है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा कि यदि मेरा बस चलता तो महिलाओं को 50 फीसद टिकट देती. ये एक प्रक्रिया होती है और शुरुआत होती है. मुझे कोई बुराई नहीं लग रही है. हमें उम्मीदवार मिलेंगी और लड़ेंगी भी. वो यदि इस बार नहीं तो अगली बार मजबूत होंगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि प्रियंका गांधी वाड्रा अपने वादे को जमीन पर कितना सच कर पाती हैं. 

'बिहार उपचुनाव के बाद भाजपा से गठबंधन कर लेगी राजद'

दिवाली-छठ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश ने जारी किए नए निर्देश

20 से 23 अक्टूबर तक होगी इंडिया स्किल्स 2021 क्षेत्रीय प्रतियोगिता, मुख्य अतिथि होगी उपमुख्यमंत्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -