सोनभद्र नरसंहार: फिर एक बार उम्भा गांव पहुंची प्रियंका, पीड़ितों से की मुलाकात

सोनभद्र नरसंहार: फिर एक बार उम्भा गांव पहुंची प्रियंका, पीड़ितों से की मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के घोरावल थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले उम्भा गाँव में 17 जुलाई को हुए नरसंहार में 10 लोगों की मौत और तक़रीबन 28 घायलों के परिवारों से मुलाकात करने के लिए आज कांग्रेस कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को उनके घर पहुंची. प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों के बीच बैठकर उनका हाल चाल पुछा. 

इसके साथ ही प्रियंका ने घायलों से बात करते हुए जाना कि अब उन सबकी हालत कैसी है. वहीं दूसरी ओर एक पीड़ित महिला ने प्रियंका को बताया कि, उनका बेटा इस घटना में शामिल नहीं था, इसके बाद भी उसके बेटे को आरोपी बनाकर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. प्रियंका ने विश्वास दिलाया और बच्चे का नाम लिखकर ले गई. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रियंका की इस यात्रा को राजनीतिक स्टंट बताते हुए कहा कि प्रियंका को सोनभद्र में अपनी ही पार्टी के नेताओं के पूर्व के कृत्यों के लिए पश्चात्ताप करना चाहिये. 

सुबह लगभग 10 बजे वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचीं प्रियंका सड़क मार्ग से उम्भा गांव रवाना हुईं. इस दौरान उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''चुनार के किले पर मुझसे मिलने आये उम्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी. आज मैं उम्भा गांव के बहनों—भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.''

हांगकांग में आज भी रद्द रही विमान सेवाएं, ये है कारण

भाजपा के संगठन चुनाव का कार्यक्रम तय, 11 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

CBSE के परीक्षा शुल्क बढ़ाए जाने पर मायावती ने जताया विरोध, कहा - ये फैसला जातिवादी