कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी पूनम पांडे, लुईस खुर्शीद.. प्रियंका ने जारी की पहली सूची
कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी पूनम पांडे, लुईस खुर्शीद.. प्रियंका ने जारी की पहली सूची
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है. इस सूची में 125 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 50 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. प्रियंका वाड्रा ने बताया कि कांग्रेस के प्रत्याशियों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार, एक एक्ट्रेस और समाज सेवी भी शामिल हैं. 

वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवारों में बड़े नामों की बात करें, तो पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट दिया गया है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालीं सदफ जाफर को भी टिकट दिया गया है. वहीं, पूनम पांडे को टिकट मिला है, वह आशा वर्कर हैं. कांग्रेस की सूची जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी उन्नाव की उम्मीदवार उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मां हैं. हमने उन्हें मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें. जिस सत्ता के ​माध्यम से उनकी बेटी के साथ जुल्म  हुआ, उनके परिवार को तबाह किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें.

बताया गया है कि सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं आशा बहनों में से एक पूनम पांडेय को भी प्रत्याशी बनाया गया है. प्रियंका ने कहा कि कोरोना काल में काफी काम करने के बाद भी आशा बहनों को पीटा गया था. सदफ के बारे में कहा गया कि CAA-NRC के दौरान संघर्ष करने के कारण सरकार ने उनकी तस्वीर पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया था.

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -