10वीं की एग्जाम रद्द होने पर प्रियंका ने जताई ख़ुशी, बोलीं- 12वीं पर भी अंतिम फैसला
10वीं की एग्जाम रद्द होने पर प्रियंका ने जताई ख़ुशी, बोलीं- 12वीं पर भी अंतिम फैसला
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पूरे देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी है, जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने खुशी जताई है।

हालांकि, प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी कोई अंतिम फैसला लिया जाए। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''खुशी हुई कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया। बहरहाल, 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम फैसला लेना चाहिए। जून तक छात्रों को बेवजह के दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है।''प्रियंका ने कहा, ''यह अनुचित है। सरकार से अनुरोध करती हूं कि अभी फैसला किया जाए।''

बता दें कि केंद्र सरकार ने पूरे देश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को CBSE की 10वीं कक्षा की परीक्षा निरस्त कर दी, जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। पीएम मोदी की अगुवाई में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में हुई एक बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया है।

कांग्रेस ने लॉन्च किया अपना डिजिटल TV चैनल, खड़गे बोले - इसके जरिए फैलाएंगे पार्टी के विचार

अलर्ट: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में फिर से उभरा आतंक

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पाकिस्तान को भेजा 'ब्लेंक चेक' ! कहा- हम हर मदद के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -