प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में चुनावी असफलता का आकलन करेंगी
प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में चुनावी असफलता का आकलन करेंगी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच, हार के कारणों का पता लगाने के लिए मंगलवार को पार्टी नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

उत्तर प्रदेश के चुनावों में, कांग्रेस को 2% से अधिक वोट और दो सीटें मिलीं। पार्टी के पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता शामिल होने वाली इस बैठक को दिल्ली में बुलाया गया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस को सभी पांच राज्यों में प्रासंगिक बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह जनता का समर्थन हासिल करने में असमर्थ रहीं। विधानसभा चुनाव के परिणामों की जांच के लिए रविवार को एक लंबी बैठक के बाद, कांग्रेस कार्य समिति ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी में अपने विश्वास की पुष्टि की और उन्हें "आवश्यक और व्यापक" संगठनात्मक परिवर्तन करने का अधिकार दिया।

सीडब्ल्यूसी ने पार्टी महासचिव के.C वेणुगोपाल और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (मंथन सत्र) के अनुसार 'चिंतन शिविर' के मंचन का समर्थन किया।

"भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पांच राज्यों में हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों के बारे में गहराई से चिंतित है। पार्टी स्वीकार करती है कि, हमारे दृष्टिकोण में खामियों के कारण, हम चार राज्यों में भाजपा राज्य सरकारों के कुशासन को पर्याप्त रूप से बेनकाब करने और नेतृत्व परिवर्तन के बाद कम समय में पंजाब में एंटी-इंकम्बेंसी को हराने में असमर्थ थे।

चंडीगढ़ में भी टैक्स फ्री होगी 'द कश्मीर फाइल्स'.., फिल्म देखने के बाद हरियाणा के CM ने दिया बड़ा बयान

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इन लोगों का बिजली बिल होगा माफ

VIDEO! पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल तो शख्स ने उठाया ये बड़ा कदम, देखकर रह जाएंगे दंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -