सोनिया गाँधी ने की OBC के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग, समर्थन में उतरी प्रियंका
सोनिया गाँधी ने की OBC के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग, समर्थन में उतरी प्रियंका
Share:

लखनऊ: राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मेडिकल और डेंटल इंस्टीट्यूट्स में ऑल इंडिया कोटा में OBC स्टूडेंट्स के लिए आरक्षण का कोटा बढ़ाने की कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मांग का पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने समर्थन किया है. सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र भेजकर राज्यों के मेडिकल और डेंटल इंस्टीट्यूट्स में ऑल इंडिया कोटा में ओबीसी स्टूडेंट्स के लिए आरक्षण बढ़ाने की मांग की थी.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने NEET से भरी जा रही सीटों में राष्ट्रीय कोटा के तहत राज्य व केंद्रशासित प्रदेशों के चिकित्सा संस्थानों में OBC वर्ग के स्टूडेंट्स को आरक्षण प्रदान करने की जायज मांग उठाई है. ये सामाजिक न्याय का तकाजा है. उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस पर अमल करेगी.

प्रियंका से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यों के मेडिकल और डेंटल इंस्टीट्यूट्स में ऑल इंडिया कोटा में ओबीसी स्टूडेंट्स के लिए आरक्षण बढ़ाने की सोनिया गांधी की मांग का समर्थन किया था. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'सामाजिक न्याय के लिए सकारात्मक कार्रवाई महत्वपूर्ण है. मैं राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के मेडिकल संस्थानों के मेडिकल और डेंटल सीटों में ऑल इंडिया कोटा में OBC स्टूडेंट्स के लिए आरक्षण बढ़ाने की कांग्रेस अध्यक्ष की मांग का पूरा समर्थन करता हूं.'

इन देशों ने कोरोना का सफाया कर भारत को किया पीछा

मछुआरों की हत्या पर भड़के सीएम विजयन, कहा-इतालवी नौसैनिकों पर केस न चलना 'दुर्भाग्यपूर्ण'..

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -