मंदी पर रविशंकर प्रसाद के बयान की प्रियंका गांधी ने की आलोचना, कही यह बात
मंदी पर रविशंकर प्रसाद के बयान की प्रियंका गांधी ने की आलोचना, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही आर्थिक सुस्ती को लेकर केंद्र सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। सरकार द्वारा हमेशा देश में किसी तरह की मंदी को खारिज किया गया है। इस कड़ी में वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि वह सीधे आलोचकों के निशाने पर आ गए । केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कल मुंबई में मीडिया से बात करते हुए प्रसाद ने कहा कि दो अक्टूबर को तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे यह पता चलता है कि अर्थव्यवस्था में मंदी जैसी कोई बात नहीं है।

प्रसाद ने बेरोजगारी पर राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय (एनएसएसओ) की रिपोर्ट को भी गलत बताया। रिपोर्ट में कहा गया था कि साल 2017 में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा रही। उनके बयान पर विपक्ष हमलावर हो गया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, 'ये दुख की बात है कि जब देश में लाखों लोग नौकरियां खो रहे हैं, उनके पैसे पर बैंक कुंडली मारकर बैठे हैं, सरकार को जनता के दुख की फिक्र नहीं है। उन्हें फिल्मों के मुनाफे की परवाह है। मंत्री जी फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये। हकीकत से मुंह मत चुराइये।

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को कहा था कि हमने ये कभी नहीं कहा कि हम सबको सरकारी नौकरी देंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग योजनाबद्ध तरीके से इस बारे में गलत बातें फैला रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों खबरें आई थीं जिनमें ऑटोमोबाइल सेक्टर में नौकरियां जाने से लेकर उत्पादन गिरने तक की बात थी। कई ऑटो कंपनियों ने कुछ दिनों तक अपने वहां उत्पादन बंद रखा था।

एनएचएआइ धन जुटाने के लिए उठाने जा रही यह कदम

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के इस इंडेक्स में फिसला भारत, मिला 68 वां स्थान

आइएमएफ ने वैश्विक आर्थिक विकास दर को लेकर जताई यह आशंका, भारत भी इसके लपेटे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -