यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी के बड़े वादे, लोगों को इतने लाख रुपये तक का मिलेगा मुफ्त इलाज
यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी के बड़े वादे, लोगों को इतने लाख रुपये तक का मिलेगा मुफ्त इलाज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले सप्ताहांत से बाराबंकी से पार्टी की "प्रतिज्ञा यात्रा" को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें मतदाताओं से सात वादों की घोषणा की गई, जिसमें किसानों के लिए ऋण माफी और 20 लाख लोगों को नौकरी देने की घोषणा शामिल है। अब, यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक और चुनावी वादा लेते हुए, प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है, तो राज्य के लोगों को 10 लाख रुपये तक का मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाएगा।

हिंदी में ट्विटर हैंडल पर लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा- “कोविड अवधि के दौरान और अब बुखार के प्रसार के दौरान सरकार की उपेक्षा के कारण यूपी की स्वास्थ्य प्रणाली की स्थिति सभी ने देखी। अच्छा और सस्ता इलाज सुनिश्चित करने के लिए, घोषणापत्र समिति की सहमति से, यूपी कांग्रेस ने फैसला किया है कि अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है, तो हमारी सरकार किसी भी बीमारी के इलाज के लिए 10 लाख रुपये तक देगी।

पार्टी द्वारा किए गए अन्य वादों में 2,500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ने के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं और धान की खरीद शामिल है। पार्टी ने 20 लाख लोगों को रोजगार देने, सभी के बिजली बिल को आधा करने और उन परिवारों को 25,000 रुपये की राशि देने का भी वादा किया है, जो कोविड संकट के बीच वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे। इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने पर महिलाओं को चुनाव में 40 फीसदी टिकट और बारहवीं पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को ई-स्कूटर देने का फैसला किया है।

क्या कभी खत्म नहीं होगा कोरोना का कहर, हर दिन घटता और बढ़ता है संक्रमण का ग्राफ

अमेठी से यूपी कांग्रेस नेता को धोखाधड़ी और रंगदारी के आरोप में किया गया गिरफ्तार

आखिर कोर्ट में कैसे मिलती है बेल, क्यों होती है जेल ? बहुत जल्द आप भी देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -