प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है
प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए नौकरियों में 30 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया है
Share:

 

पणजी : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर महिलाओं को नौकरी में 30 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) को दोषी ठहराया, जो गोवा की चुनावी राजनीति में एक बड़ी भूमिका के लिए होड़ कर रही है, और दिल्ली में वायु प्रदूषण के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया, जहां अरविंद केजरीवाल की पार्टी सत्ता में है।

प्रियंका गांधी ने तटीय राज्य की अपनी दिन भर की यात्रा के दौरान क्यूपेम विधानसभा क्षेत्र के मोरपीरला गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने आदिवासी महिलाओं से बात की। कांग्रेस की महिला ने आदिवासी महिलाओं के साथ पारंपरिक नृत्य भी किया।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह देखना चाहिए कि मतदान से पहले इन पार्टियों ने उन राज्यों में क्या किया है जहां वे सत्ता में हैं। "केवल कांग्रेस पार्टी ही आपके लिए काम करेगी।" उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है, तो 30% नौकरी "सिर्फ महिलाओं के लिए" आरक्षित होगी।

उन्होंने कहा, विकास और पर्यावरण संरक्षण के बीच संतुलन बनाए रखना चाहिए। उन्होंने गोवा में पानी की कमी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को हल करने का भी वादा किया, जहां 2022 की शुरुआत तक विधायी चुनाव निर्धारित हैं।

पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री, एआईसीसी गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव, विपक्ष के नेता दिगंबर कामत, गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर और पार्टी प्रवक्ता अल्टोन डी'कोस्टा भी उपस्थित थे।

फ्लाइट की तरह अब ट्रेनों में भी होगी 'ट्रेन होस्टेस', इन रेलगाड़ियों में मिलेगी फ्लाइट जैसी सर्विस

'CDS बिपिन रावत' के अंतिम संस्कार में शामिल हुए इन देशों के सैन्य कमांडर

'CDS बिपिन रावत' की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरें देख भर आएंगी आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -