सोनभद्र केस : प्रियंका गांधी ने उठाई आवाज, कहा- पीड़ितों पर दर्ज मुकदमा हो रद्द

Aug 14 2019 11:44 AM
सोनभद्र केस : प्रियंका गांधी ने उठाई आवाज, कहा- पीड़ितों पर दर्ज मुकदमा हो रद्द

सोनभद्र : सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मुलाकात के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा कहा गया है कि सोनभद्र में उभ्भा गांव के आदिवासियों से बात कर यह स्पष्ट हुआ है कि उन्हें अपनी जमीन का मालिकाना हक जब तक नहीं मिलेगा, तब तक वह असुरक्षित रहेंगे और उन्हें इस तरह से प्रताड़ित किया जाएगा.

प्रियंका गांधी द्वारा हाल ही में कहा गया है कि आरोपी प्रधान द्वारा गांव की महिलाओं और पुरुषों पर दर्ज कराए मुकदमें और उन पर प्रशासन द्वारा लगाया गया है. गुंडा एक्ट रद्द होना चाहिए. वहीं अभी तक गांव में पुलिस चौकी नहीं लगी है. उनके मुताबिक़, उभ्भा के निवासी अभी भी दहशत में हैं. जबकि सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में हुए गोलीकांड के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र में पहुंचीं थीं. सोनभद्र में प्रियंका गांधी द्वारा इस दौरान स्थानीय लोगों से मुलाकात की गई थी.

वहीं पिछली बार की कोशिश में प्रियंका को सोनभद्र नहीं जाने दिया गया था. तब उन्होंने पीड़ित परिवार की जमीन वापस दिलाने की दिशा में किए गए प्रयासों की जानकारी मिली थी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में 17 जुलाई को एक जमीन विवाद को लेकर ग्राम प्रधान और उसके सहयोगियों द्वारा लोगों के एक समूह पर गोलियों की बौछार कर दी गई थी और इस हादसे में कुल 10 लोगों की मौत हुई थी.

 

सीजेआई ने सीबीआई पर कसा तंज, कही यह बात

LIVE : मौत बनकर बरस रही बारिश, केरल-कर्नाटक-महाराष्ट्र और गुजरात में 225 मौतें

रेलवे बनाएगा अपना कमांडो फोर्स, इन इलाकों में होगी तैनाती

मॉब लिंचिंग : आज मिलेगा पहलू खान को इंसाफ, फैसला सुनाएगा कोर्ट