कोरोना को बढ़ता देख बोली प्रियंका- 'कोरोना का प्रसार रोकने में योगी सरकार की नहीं है कोई रुचि'
कोरोना को बढ़ता देख बोली प्रियंका- 'कोरोना का प्रसार रोकने में योगी सरकार की नहीं है कोई रुचि'
Share:

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ गवर्नमेंट पर तीखा हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने बोला, '10-10 हजार रद्दी किटों से टेस्ट करके सरकारी आंकड़े तैयार किए जा रहे हैं, तब ये तो साफ है कि गवर्नमेंट को आम लोगों की जान बचाने और कोविड का प्रभाव  रोकने में कोई रुचि ही नहीं है।' दरअसल, बरेली जिले में एंटीजन किट के रद्दी साबित होने के उपरांत भी उससे करीब 10 हजार लोगों के टेस्ट किए जा चुके है। किट कोई परिणाम नहीं बता सकी, लेकिन हंगाम होने के जर से अधिकतर संदिग्ध संक्रमितों को निगेटिव बताकर लौटा दिया गया था।

रद्दी किटों से किए जा रहे हैं सरकारी आंकड़े तैयार: प्रियंका गांधी: जंहा इस बात का पता चला है कि कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी गवर्नमेंट पर हमला बोलते हुए बोला कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े गवर्नमेंट रद्दी किटों से तैयार कर रही है। सोशल मीडिया फेसबुक पर प्रियंका गांधी ने एक अखाबर की तस्वीर  साझा करते हुए कहा है कि, 'यूपी में RTPCR जांचें मात्र 30-40% ही हो रही हैं। अधिकतर जांचें एंटीजन हैं। RTPCR जांच के रिजल्ट के लिए लोगों को 7-10 दिन की प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। ऐसे में संक्रमितों की संख्या आंकड़ों में तो कम हो रही है लेकिन असल में गवर्नमेंट का यह तरीका सभी आमजनों की जान खतरे में डाल रहा है। जरा सोचिए जब दस-दस हजार रद्दी किटों से जांच करके सरकारी आंकड़े तैयार किए जा रहे हैं, तब ये तो साफ है कि सरकार को आम लोगों की जान बचाने और कोरोना का प्रसार रोकने में कोई रुचि ही नहीं है।'

बरेली में रद्दी किट से कर डाली 10 हजार लोगों की जांच: मिली जानकारी के अनुसार, यूपी के बरेली जिले से स्वास्थ्य मंत्रालय की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसके कारण से सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में जा चुकी है। बीते दिनों मेडिकल कॉरपोरेशन से मिली एंटीजन किट के रद्दी साबित होने के बावजूद उससे तकरीबन 10 हजार लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। किट कोई परिणाम नहीं बता सकी, लेकिन हंगाम होने के जर से ज्यादातर संदिग्ध संक्रमितों को निगेटिव बताकर लौटा दिया गया था। हालांकि, इस केस में ACMO डॉक्टर रंजन गौतम ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि एंटीजन किट की जांच रिपोर्ट साफ नहीं हो पा रही थी। शिकायतें मिलने पर उन्हें बदलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव थी और उनका आरटीपीसाआर सैंपल लिया गया है, वे होम क्वारंटीन रहें।

पीएम मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने पर 25 लोगों को किया गिरफ्तार

मंगलुरु में हुआ बड़ा हादसा, अचानक पलटी नाव, 9 लोगों का जीवन लगा दांव पर

COVID-19 India: धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना का कहर, 20% घटा पॉजिटिविटी रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -