प्रियंका गांधी ने अवैध शराब के सेवन से बढ़ती मौतों पर यूपी सरकार पर साधा निशाना

Nov 21 2020 03:50 PM
प्रियंका गांधी ने अवैध शराब के सेवन से बढ़ती मौतों पर यूपी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में "जहरीली शराब" के सेवन से मौतें बढ़ रही हैं और सरकार इस समस्या को संभालने में असमर्थ है।

“उत्तर प्रदेश में लखनऊ, फ़िरोज़ाबाद, हापुड़, मथुरा और प्रयागराज में जहरीली शराब के कारण कई मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत और मेरठ में भी मौतें हुई हैं। सरकार जहरीली शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही है। वाड्रा ने ट्वीट किया, घटनाओं के बारे में अखबार के लेखों की एक छवि के साथ कुछ दिखावटी कदमों से? कौन जिम्मेदार है?  पिछले कुछ दिनों में, यह दावा किया गया था कि अवैध शराब के सेवन से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। हापुड़ के ब्रजपुरी और गढ़ मुक्तेश्वर इलाकों में अवैध शराब के सेवन से शुक्रवार को छह लोगों की मौत हो गई। जबकि मृतकों के परिवारों ने दावा किया कि मौतें शराब के कारण हुईं, यूपी पुलिस ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

उसी दिन एक अलग घटना में, प्रयागराज में फूलपुर पुलिस थाना क्षेत्राधिकार के तहत अमिलिया गांव में अवैध शराब का सेवन करने से चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों मामलों में शराब के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

आगरा में महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या पर बिफरे अखिलेश, योगी सरकार पर साधा निशाना

जिस लड़की ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप, अब वही आरोपित को देगी 15 लाख रु, जानें पूरा मामला

असम में बड़ी बैंक लूट, PNB की ब्रांच से 60 लाख रुपए ले उड़े लूटेरे