प्रियंका गांधी ने किया देवी दुर्गा का आह्वान, लोगों से जय माता दी के नारे लगाने का किया आग्रह
प्रियंका गांधी ने किया देवी दुर्गा का आह्वान, लोगों से जय माता दी के नारे लगाने का किया आग्रह
Share:

रविवार को कांग्रेस प्रमुख प्रियंका गांधी वाड्रा ने देवी दुर्गा का आह्वान किया और दर्शकों से 'जय माता दी' का जाप करने का आग्रह किया, क्योंकि उन्होंने वाराणसी में एक रैली को संबोधित किया, जो हिंदुओं के कई पवित्र शहरों में से एक और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र है। "मैं अनशन पर हूं और मैं अपना भाषण मां की स्तुति (प्रार्थना) के साथ शुरू करूंगी," उन्होंने उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ विशिष्ट एकजुटता के लिए आयोजित आम सभा में कहा।

प्रियंका गांधी का इशारा महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व के काउंटर के रूप में "हिंदू धर्म जो समावेशी और धर्मनिरपेक्ष है" पेश कर रही है, जिसे विपक्षी सामाजिक सभा ने "बहिष्करण पर आधारित राजनीतिक सिद्धांत" के रूप में करार दिया है। कांग्रेस महासचिव ने संस्कृत में दो श्लोकों का पाठ किया और लोगों से उनके साथ 'जय माता दी' का जाप करने का आग्रह किया, जिस पर दर्शकों ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने 'जय माता दी' के अभिवादन के साथ अपना भाषण भी समाप्त किया और देवी दुर्गा की पूजा होने पर लोगों को नवरात्रि के त्योहार पर बधाई दी।

जनसभा शुरू होते ही प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंच पर मौजूद अन्य कांग्रेस नेताओं ने 'हर हर महादेव' के नारे लगाए। इसे पवित्र कुरान और गुरबानी के अंशों का अध्ययन करके अपनाया गया था। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, "प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस उस राक्षस शक्ति को व्यापक रूप से हराएगी, जिसने राज्य के विभिन्न हिस्सों में खुद को फैलाया है।"

येलो मोनोकिनी में प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त तस्वीरें, पति निक ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इतिहास रचने जा रहा रूस, अंतरिक्ष में करेगा फिल्म की शूटिंग, आज रवाना होगी टीम

सेलेना गोमेज़ ने 'Let Somebody Go' का भावनात्मक स्निपेट किया शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -