यूपी चुनाव: कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती, छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दिलवा रही प्रियंका
यूपी चुनाव: कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती, छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दिलवा रही प्रियंका
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी दलों की तैयारियां तेज हो गईं हैं. सियासी पार्टियां सियासी समीकरणों को साधने के साथ ही साथ संगठन को सशक्त करने में जी जान से जुटी हुईं हैं. बीते तीन दशक से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस के लिए 2022 का चुनाव अपने सियासी अस्तित्व को बचाए रखने का चुनाव है, जिसकी कमान पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के हाथों में है. प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के मॉडल पर यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने और 2022 के चुनावी जंग जीतने की रणनीति तैयार की है. 

कांग्रेस यूपी में बूथ स्तर पर खुद को मजूबत करने की कवायद में लगी हुई है. ऐसे में राज्य के 70 हजार कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए 675 ट्रेनिंग कैंप की रूप रेखा तैयार की है. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के 100 नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक समूह को ट्रेनिंग के लिए छत्तीसगढ़ भेजा गया है, जो रायपुर के निरंजन धर्मशाला में विभिन्न मुद्दों पर ट्रेनिंग ले रहे हैं. यूपी के कांग्रेस नेताओं को रायपुर में मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षित किया जा रहा है. 

इन्हें कांग्रेस के इतिहास से लेकर बूथ मैनेजमेंट के संबंध में जानकारी दी जा रही है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया है. प्रियंका गांधी भी बुधवार शाम को वर्चुअल तरीके से पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुईं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने अब तक के प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली. मास्टर ट्रेनर यूपी के जिला, विधानसभा और ब्लाक स्तर पर 70 हजार कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने का कार्य करेंगे. 

13 अगस्त को एमके स्टालिन पेश करेंगे सरकार का पहला बजट

आधुनिक हिंदी साहित्य ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया: प्रो. ऐनुल हसन

संयुक्त अरब अमीरात के तट से हुआ जहाज का ‘संभावित अपहरण': ब्रिटेन एजेंसी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -