'भाजपा गद्दी छोड़ो' नारे के साथ मैदान में उतरी कांग्रेस, मिशन यूपी के लिए बनाई ये रणनीति
'भाजपा गद्दी छोड़ो' नारे के साथ मैदान में उतरी कांग्रेस, मिशन यूपी के लिए बनाई ये रणनीति
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन और नारेबाजी का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. खुद को फिर देश के सबसे बड़े राज्य में मजबूत करने की कोशिश में लगी कांग्रेस अब नए कलेवर में नजर आने वाली है. यूपी कांग्रेस, राज्य की योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है. क्विट इंडिया की तर्ज पर महंगाई, किसान और बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस 403 निर्वाचन क्षेत्रों में इस विरोध प्रदर्शन की शुरुआत करने जा रही है. नारा दिया गया है 'बीजेपी गद्दी छोड़ो'. इसी नारे के दम पर कांग्रेस फिर से खुद को यूपी में स्थापित करना चाहती है. रणनीति के अनुसार, प्रत्येक क्षेत्र के मुख्य बाजार में पांच किमी तक कांग्रेस का काफिला जाएगा और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करेगा. वैसे जिन मुद्दों पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है, अब उन्हीं मुद्दों के सहारे यूपी में भी सियासत को धार देने की कोशिश है. 

बता दें कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी लगातार किसान, महिला सुरक्षा और बेरोजगारी जैसे मसलों को उठा रही हैं. ऐसे में अब जब कांग्रेस का ये नया अभियान आरंभ होने जा रहा है, तो इस पर प्रियंका की सियासी छाप साफ देखने को मिल रही है. अब कांग्रेस कार्यकर्ता इसे कितना सफल बना पाते हैं, इस विरोध के माध्यम से कितने बड़े स्तर पर जनता को एकजुट किया जाता है, ये आने वाले कुछ दिनों में स्पष्ट हो जाएगा.

क्या मोदी सुलझा पाएंगे असम-मिजोरम बॉर्डर विवाद ? PM के साथ सीएम सरमा की बैठक आज

पाकिस्तान में गैस सिलेंडर विस्फोट में 9 की मौत, 5 घायल

उग्रवादियों ने उत्तरी अफगान शहरों पर कब्जा करने के लिए शुरू की लड़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -