बच्चों के नारेबाजी के मामले में घिरीं प्रियंका गाँधी, कहा- मैंने उन्हें रोका था...
बच्चों के नारेबाजी के मामले में घिरीं प्रियंका गाँधी, कहा- मैंने उन्हें रोका था...
Share:

रायबरेली: लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी के सामने पीएम मोदी के खिलाफ बच्चों द्वारा अपमानजनक नारे लगाए जाने पर प्रियंका ने गुरुवार को बताया है कि उन्हें राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग से नोटिस मिला है. प्रेस वालों के सवालों के जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि,‘‘बच्चे खेल रहे थे, मै वहां उनसे मिलने के लिए पहुंची, उन्होंने कुछ नारे लगाए. जैसे ही उन्होंने गलत तरीके के नारे लगाए, मैंने उनको रोक दिया और कहा कि बेटा, ये वाले नहीं अच्छे वाले नारे लगाओ. ठीक है, नोटिस आया है.'

उल्लेखनीय है कि बच्चों के अधिकारों के शीर्ष निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने प्रियंका को चुनाव प्रचार में कथित तौर पर बच्चों के इस्तेमाल के मामले में नोटिस भेजा है. मीडिया को शिकायत अथवा शिकायतकर्ता के संबंध में ब्यौरा मुहैया नहीं कराया गया है. एनसीपीसीआर ने कहा है कि यह शिकायत उस वीडियो को लेकर की गई है जिसमें बच्चे प्रियंका गांधी के सामने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं.

आयोग ने अपने इस नोटिस में चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जताई है. यह भी जिक्र किया गया है कि बांबे उच्च न्यायालय के चार अगस्त, 2014 को दिए गए आदेश में कहा गया है कि बच्चों का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में नहीं किया जाना चाहिए. चुनाव आयोग ने कांग्रेस महासचिव गांधी को तीन दिन के अंदर ब्यौरा मुहैया कराने के लिए कहा है. उनसे उन बच्चों के नाम, पते की जानकारी के साथ यह भी सवाल किया गया है कि नारेबाजी किस स्थान पर हुई थी और वहां पर बच्चे कैसे पहुंचे?

खबरें और भी:- 

चक्रवात फानी के कारण 'दीदी' ने रद्द की रैलियां, जनता से की ये अपील

पीएम मोदी, सचिन पायलट, वसुंधरा राजे समेत कई दिग्गजों ने अशोक गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई

कोई भाजपा नेता किसानों के खेतों की चौकीदारी करने नहीं जाता - प्रियंका गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -