प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया संसद टीवी के एंकर पद से इस्तीफा, बताई ये बड़ी वजह

नई दिल्ली: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद के मानसून सत्र में 11 अन्य व्यक्तियों के साथ राज्यसभा से निलंबन के पश्चात् संसद टेलीविज़न के एक शो के लिए एंकर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को एक चिट्ठी लिखकर इसकी वजह भी बताई है।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखी एक चिट्ठी में उन्होंने कहा, 'यह बहुत दुख के साथ बोलना पड़ रहा है कि मैं संसद टीवी के शो 'मेरी कहानी' के एंकर के तौर पर पद छोड़ रही हूं। मैं ऐसी जगह पर किसी पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हूं, जहां मेरे प्राथमिक अधिकार को ही छीना जा रहा है। यह हम 12 सांसदों के मनमाने निलंबन की वजह से हुआ है। इसलिए, जितना मैं इस शो के नजदीक थी, उतना ही मुझे दूर जाना पड़ रहा है।'

उन्होंने आगे लिखा कि 'इस निलंबन से मेरा सांसद ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब हुआ है। मुझे लगता है कि अन्याय हुआ है। मगर यदि सभापति की नजर में ये जायज है तो मुझे इसका सम्मान करना होगा।' गौरतलब है कि अगस्त में संसद के बीते सत्र में हंगामा करने तथा सदन की कार्यवाही में अड़चने डालने की वजह से 12 विपक्षी सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया। विपक्ष ने निलंबन को उच्च सदन द्वारा 'अलोकतांत्रिक तथा प्रक्रिया के सभी नियमों का उल्लंघन' करार दिया। बता दें कि निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह, तृणमूल कांग्रेस तथा शिवसेना के दो-दो एवं सीपीआई और सीपीआई (एम) के एक-एक सांसद सम्मिलित हैं। 

आज वाराणसी और चंदौली का दौरा करेंगे सीएम योगी, जानिए क्या है पूरा मामला

सीएम नीतीश पर तेजस्वी का हमला, बोले- नेताओं को रिहा करने की अनिच्छा राजनीति से है प्रेरित...

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -