हिजाब विरोध प्रदर्शन के समर्थन में उतरी प्रियंका

प्रियंका चोपड़ा विश्वभर में उन कलाकारों की लंबी लिस्ट में शामिल हो चुकी है जिन्होंने महसा अमिनी की मौत पर विरोध कर रही ईरानी महिलाओं के साथ एकजुटता भी व्यक्त कर दें। ग्लोबल स्टार, एंटरप्रेन्योर और फिल्म निर्माता प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर ईरान की महिलाओं के लिए अपना समर्थन जाहिर करते हुए एक लंबा नोट भी लिखा है। उन्होंने दूसरों से भी आगे आने और ईरानी मोरैलिटी पुलिस के विरुद्ध आवाज उठाने का आग्रह भी किया।

प्रियंका ने किया ईरानी महिलाओं का समर्थन: प्रियंका चोपड़ा ने महसा अमिनी की मौत पर ईरान की महिलाओं के विरोध प्रदर्शन का समर्थन भी कर दिया है। इंस्टाग्राम पर प्रियंका ने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा और बोला है कि, “ईरान और विश्व भर में महिलाएं खड़ी हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं, सार्वजनिक रूप से अपने बालों का त्याग कर रही है और महसा अमिनी के लिए कई दूसरे रूप से विरोध करती हुई दिखाई दे रही है , जिनके युवा जीवन को ईरानी मोरैलिटी पुलिस ने इतनी बेरहमी से छीन लिया था। उनके हिजाब को ‘गलत तरीके से’ पहनने के लिए ऐसा किया गया। जो आवाजें जबरदस्ती चुप्पी के उपरांत, वो ज्वालामुखी की तरह फटती हैं। और वो नहीं रुकेंगी और न ही दबी होंगी।”

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि “मैं आपके साहस और आपके उद्देश्य से शॉक्ड हूं। पैट्रियार्कल एस्टाब्लिशमेंट को चुनौती देने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए, अपने जीवन को जोखिम में डालना आसान नहीं था। लेकिन, आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं, भले ही कोई भी कीमत चुकानी पड़ जाए।

प्रियंका ने अधिकारियों और सत्ता में बैठे लोगों से प्रदर्शनकारियों की पुकार सुनने और उनकी परेशानियों को समझने का अनुरोध भी किया। उन्होंने आगे बोला है, “ये तय करने के लिए कि इस आंदोलन का स्थायी प्रभाव होने वाला है, हमें उनकी पुकार सुननी चाहिए, मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाज के साथ जुड़ना चाहिए। हमें उन सभी को भी हासिल करना चाहिए जो दूसरों को भी प्रभावित कर सकें। संख्या मायने रखती है। अपनी आवाज जोड़ें इस महत्वपूर्ण आंदोलन के लिए। जानकार रहें और मुखर रहें, ताकि इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सके। मैं आपके साथ खड़ी हूं। जिन, जियान, आजादी…महिलाएं, जीवन, स्वतंत्रता।”

LOUIS VUITTON SHOW में पति संग स्पॉट हुई सोफी टर्नर

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहा है ये सिंगर, लाइव शो हुआ पोस्टपोन

जस्टिन की वाइफ हैली ने दिखाए अपने क्लीवेज, फैंस हो गए घायल

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -