भारत की पहली टीवी स्टार थी प्रिया तेंदुलकर

भारत की पहली टीवी स्टार थी प्रिया तेंदुलकर

आज यानी 19 अक्टूबर को भारत की पहली टीवी स्टार प्रिया तेंडुलकर का जन्मदिन है. उन्हे उनके शानदार किरदारों के लिए आज भी याद किया जाता हैं. वह बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री दोनों ही जगह लोकप्रिय थीं. बता दे कि प्रिया का विवाह अभि​नेता और लेखक रहें करण रजदान से हुआ था. लेकिन यह विवाह सिर्फ 7 साल चला था और फिर टूट गया था. ​प्रिया को दोनों इंडस्ट्री में असली पहचान टीवी सीरियल 'रजनी' से मिली थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रिया को बचपन से ही अभिनय का शौक था क्योंकि वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती थीं जिनका पूरा परिवार रंगमंच से जुड़ा था. प्रिया स्कूल टाइम से ही स्कूल में नाट्य में भाग लेती थीं. उन्होंने सत्यदेव दुबे के नाटक 'हयवदन' में एक गुड़िया की भूमिका निभाई थी. इसके बाद में अंजी, कमला, कन्यादान,ती फूलराणी जैसे मराठी नाटक किए। प्रिया ने अपने पति करण रजदान के साथ 'रजनी' और 'किस्से मियां ​बीवी के' शोज में वास्तविक पति — पत्नी की भूमिका निभाई थी.

प्रिया बहुत अच्छी लेखिका भी थी उन्होने कई रचनाएं भी लिखी थी जिसमें मुख्य रूप से त्याचा प्रश्न, जन्मलेला हैं. बहुत कम उम्र में उनके निधन हो गया था जिससे पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई थी. उनकी असल में मृत्यु ह्दयघात से हुई थी लेकिन उन्हें कैंसर भी हुआ था. उनकी मृत्यु पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भी शौक जाहिर किया था.

तीन माह से नहीं मिला वेतन, कल से हड़ताल पर रहेंगे दिल्ली के ये डॉक्टर्स

RSS भारत को अतीत के अंधेरे में ले जाना चाहता है: सीताराम येचुरी

भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने थामा INLD का दामन