टीवी से लेकर फिल्मों तक हिट हुईं थीं प्रिया तेंडुलकर
टीवी से लेकर फिल्मों तक हिट हुईं थीं प्रिया तेंडुलकर
Share:

प्रिया तेंडुलकर भारत की पहली टीवी स्टार हैं लेकिन उन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं। आप सभी ने प्रिया को अनेक फिल्मों व टीवी धारावाहिकों में देखा होगा। आपको बता दें कि वह हमेशा ही अपने सबसे पहले टीवी अवतार "रजनी" के नाम से पहचानी जाती रहीं। उन्होंने साल 1985 में निर्मित बासू चटर्जी द्वारा निर्देशित धारावाहिक में काम कर सुर्खियां हासिल की थी।

इस शो में उन्होंने भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ बेखौफ आवाज़ उठाने वाली एक साधारण गृहणी का किरदार निभाया था जो बेहतरीन था। आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 19 अक्टुबर, 1954 को हुआ था और उनकी मृत्यु कैंसर के कारण 19 सितंबर 2002 में हुई थी। वह प्रसिद्ध नाटककार विजय तेंडुलकर की बेटी थीं और उनकी दो बहनें और एक भाई था। अब बात करें निजी जीवन के बारे में तो प्रिया की शादी अभिनेता व लेखक करण राजदान से 1988 में हुआ लेकिन वह सात साल बाद अपने पति से अलग हो गईं।

जी दरअसल करण और प्रिया ने "रजनी" और "किस्से मियाँ बीवी के" धारावाहिकों में पति पत्नी का किरदार निभाया था। वैसे प्रिया के बारे में बात करें तो उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। बचपन में उन्होंने कई नाटकों में काम किया था जो उनके स्कूल में होते थे। वैसे प्रिया ने टीवी पर गुलज़ार निर्देशित स्वयंसिद्ध जैसे नारीवादी धारावाहिक में काम किया और "हम पाँच" जैसे हास्य धारावाहिक में भी वह नजर आईं थीं। उन्होंने फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया। उनकी फिल्मों की लिस्ट में अंकुर, मोहरा और त्रिमूर्ती शामिल है।

सुदर्शन टीवी केस: सुप्रीम कोर्ट ने जकात फाउंडेशन से पुछा- क्या मामले में दखल देना चाहते हो ?

इस बार फिर बिग बॉस में नज़र आएगी टेलीविज़न की बहू, डबल होगा रोमांच

कविता कौशिक के अतरंगी योग पॉज ने उड़ाए अनुराग कश्यप के होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -