तिरुवनंतपुरम विमान तल का निजीकरण: केरल सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
तिरुवनंतपुरम विमान तल का निजीकरण: केरल सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल गवर्नमेंट ने तिरुवनंतपुरम विमान तल के प्रबंधन और संचालन का कार्य अडानी गुट को सौंपने के सेंटर के निर्णय का विरोध करने और उस पर बातचीत करने के लिए गुरुवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. सीएमओ के एक बयान के मुताबिक, सीएम पिनाराई विजयन ने आज शाम 4 बजे बैठक बुलाई है. ये बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम आयोजित की जाएगी. सेंट्रल मंत्रिमंडल ने बुधवार को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के जरिए से जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम विमान तलों को पट्टे पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैं.

फरवरी साल 2019 में प्रतिस्पर्धी बोली प्रोसेस के बाद पीपीपी मॉडल के जरिए  से अडानी एंटरप्राइजेज ने 6 विमान तलों - लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी के प्रचालन के अफसर हासिल किए थे. विजयन इस केस में पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने उनसे इस केस में हस्तक्षेप करने और निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया गया है. विजयन ने बोला है कि प्रदेश ने कई बार विमान तल का प्रबंधन स्पेशल प्रयोजन वाहन (एसपीवी) को सौंपने का अनुरोध किया गया था जिसमें प्रदेश सरकार प्रमुख हितधारक है, जिसकी भी अनदेखी की गई है. 

विजयन ने पत्र में बोला है कि प्रदेश गवर्नमेंट द्वारा रखी गई बातों को नजरअंदाज कर भारत सरकार द्वारा लिए गए इस एकतरफा फैसले के मद्देनजर, इसके कार्यान्वयन में मदद की पेशकश करना हमारे लिए मुश्किल होगा. उन्होंने आगे बोला है कि यह फैसला प्रदेश के लोगों की इच्छाओं के खिलाफ है. सत्तारूढ़ वाम पार्टी और विपक्षी कांग्रेस अडानी गुट को 3 विमान तल पट्टे पर देने के केंद्र के निर्णय के विरुद्ध खुलकर सामने आए हैं.

बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगा भारत

कोरोना से हुई घर के मुखिया की मौत, पत्नी-बेटी और बेटे ने की आत्महत्या

कभी नहीं सुनी होगी ऐसी प्रेम कहानी, खटिये पर बैठकर पूरी हुई रस्मे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -