लगातार रहती है प्राइवेट पार्ट में जलन तो अपनाएं घरेलु तरीके
लगातार रहती है प्राइवेट पार्ट में जलन तो अपनाएं घरेलु तरीके
Share:

पेशाब में जलन होना पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक आम समस्या हैं. लेकिन ये परेशानी बड़ी भी हो सकती है अगर इस पर ध्यान ना दिया गया हो तो. इसलिए जरुरी है इसके बारे में जानकारी. लोग शर्मिंदगी के कारण किसी को बता नहीं पाते. कुछ लोगों को इससे जल्द राहत मिल जाती है तो कई लोग इससे लम्बे समय तक परेशान रहते हैं. गर्मियों के दिनों में गर्म चीजों के ज्यादा सेवन से यह समस्या उभर कर आती हैं. इसी से बचने के कुछ घरेलु उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* पानी और नारियल पानी : शरीर में पानी की कमी से भी पेशाब का रंग पीला और उसमें जलन होने लगती है, इसलिए दिनभर में खूब सारा पानी पीने की आदत डालें. साथ ही नारियल पानी का सेवन भी करें क्योंकि यह डिहाइड्रेशन तथा पेशाब की जलन को ठीक करता है. आप चाहें तो नारियल पानी में गुड और धनिया पाउडर मिलाकर भी पी सकते हैं.

* 300 ग्राम दूध और 300 ग्राम पानी में मिश्री मिलाकर रोजाना खाली पेट सात दिनों तक पिने से इस रोग में पूरा आराम मिल जाता है. सौंफ और मिश्री को रात में पानी में डालकर रख दें सुबह मसलकर, छानकर इनमे कच्चा दूध मिलाकर पिए तो तीन चार दिन में जलन और पेशाब में इन्फेक्शन का इलाज होता हैं. 

* कुछ दिन गुनगुना पानी पिने से पेशाब करते हुए होने वाले दर्द से आराम मिलता है. थोड़ा पानी कच्चे दूध में मिलाकर पीने से भी आराम मिलता है और इसके इलावा थोड़ी फिटकरी पानी में डाल कर दिन में दो से तीन बार पीने से भी दर्द में आराम मिलता है.

क्या आप भी खाते हैं दिनभर AC की हवा, जान लें इसके नुकसान

पुरुषों के लिए बेहद ही लाभकारी होते हैं गुड़ चने

स्टैमिना बढ़ाने के अलावा कई सारे फायदे हैं वियाग्रा के, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -